Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather : अगले 24 घंटे में देहरादून समेत पांच जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी, यलो अलर्ट जारी

Uttarakhand Weather मौसम विज्ञान केंद्र ने भारी वर्षा को देखते हुए यलो अलर्ट जारी कर एहतियात बरतने की सलाह दी है। स्थानीय प्रशासन को सलाह दी गई है कि वह एहतियात बरतें। वर्षा का दौर 24 घंटे से ज्यादा समय तक भी जारी रहने की संभावना है।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 09:18 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 09:18 PM (IST)
Uttarakhand Weather : अगले 24 घंटे में देहरादून समेत पांच जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी, यलो अलर्ट जारी
Uttarakhand Weather : भारी वर्षा को देखते यलो अलर्ट जारी

जागरण संवाददाता, देहरादून : Uttarakhand Weather : अगले 24 घंटे में देहरादून समेत, टिहरी, पौड़ी नैनीताल व चंपावत जनपदों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने भारी वर्षा को देखते हुए इन जिलों में यलो अलर्ट जारी कर एहतियात बरतने की सलाह दी है।

loksabha election banner

सोमवार को देहरादून, हल्द्वानी और ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं वर्षा हुई। पिछले 24 घंटे में देहरादून जिले के कालसी में सर्वाधिक 37.5 मिमी (मिलीमीटर), देहरादून के करनपुर क्षेत्र में 11 मिमी, हल्द्वानी में 12.5 मिमी, ऊधमङ्क्षसह नगर में 11.5 मिमी व कालागढ़ में छह मिमी वर्षा रिकार्ड की गई।

चारों धाम व हेमकुंड साहिब में दिन में हल्के बादल छाये रहे

दोपहर में देहरादून के एफआरआइ, बिधौली, कंडोली, मालदेवता और रायपुर के कुछ क्षेत्रों में मध्यम से हल्की वर्षा हुई, जिससे क्षेत्रवासियों को गर्मी से कुछ राहत महसूस हुई। उधर, बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री के अलावा हेमकुंड साहिब में दिन में हल्के बादल छाये रहे। चमोली जिले के गोपेश्वर व नंदप्रयाग में शाम को हल्की बारिश हुई।

उत्तरकाशी और टिहरी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शाम के समय हुई बूंदाबांदी

हरिद्वार, रुड़की और ऋषिकेश क्षेत्रों में हल्के बादल छाये रहने से दिनभर उमस ने बेहाल किया। सोमवार को दून का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक 34.2 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 35.1 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस व टिहरी का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस 25.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। उत्तरकाशी और टिहरी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शाम के समय बूंदाबांदी हुई।

24 घंटे से ज्यादा समय तक भी वर्षा का दौर जारी रहने की संभावना

मंगलवार को गढ़वाल मंडल के तीन व कुमांऊ मंडल के दो जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है। इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। स्थानीय प्रशासन को सलाह दी गई है कि वह एहतियात बरतें। वर्षा का दौर 24 घंटे से ज्यादा समय तक भी जारी रहने की संभावना है।

- बिक्रम सिंह, निदेशक मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून

यह भी देखें :-  Video : घास चरने के दौरान फिसलते हुए नीचे गिरकर नदी किनारे अटकी गाय, एसडीआरएफ ने बचाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.