Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather Today: आज भी इन पांच जिलों में होगी बर्फबारी, चारधाम यात्रा रूट पर कैसा रहेगा मौसम? पढ़ें

Uttarakhand Weather Today 27 अप्रैल को भी चारधाम सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई और आज 28 अप्रैल के लिए भी मौसम विभाग ने पांच जिलों में बर्फबारी की संभावना जताई है। निचले इलाकों में गरज के साथ तीव्र बौछारें और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

By Nirmala BohraEdited By: Nirmala BohraPublished: Fri, 28 Apr 2023 06:38 AM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2023 06:45 AM (IST)
Uttarakhand Weather Today: आज भी इन पांच जिलों में होगी बर्फबारी, चारधाम यात्रा रूट पर कैसा रहेगा मौसम? पढ़ें
Uttarakhand Weather Today: रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्का हिमपात हो सकता है।

टीम जागरण, देहरादून: Uttarakhand Weather Today: इन दिनों उत्‍तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। अप्रैल का महिना लगभग खत्‍म हो चुका है और बर्फबारी का दौर जारी है। इस वर्ष फ‍िलहाल गर्मी की कम है। देहरादून में तो सुबह और शाम को मौसम सुहावना बना हुआ है।

loksabha election banner

पांच जिलों में बर्फबारी की संभावना

कल यानी 27 अप्रैल को भी चारधाम सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई और आज 28 अप्रैल के लिए भी मौसम विभाग ने पांच जिलों में बर्फबारी की संभावना जताई है। इन पांंच जिलों में वह जिले भी शामिल हैं, जहां चारधाम यात्रा संचालित होती है।  

तीव्र बौछारें और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में आज यानी शुक्रवार को भी मौसम का मिजाज बदला रहने का अनुमान है।

रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्का हिमपात हो सकता है। जबकि, निचले इलाकों में गरज के साथ तीव्र बौछारें और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, 30 अप्रैल को ओलावृष्टि और अंधड़ को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

चारधाम का मौसम

अगले चौबीस घंटों के दौरान चारधाम में हल्की से मध्यम वर्षा और बर्फबारी की संभावना है। कहीं-कहीं तेज बौछारें पड़ने के साथ ओलावृ​ष्टि भी हो सकती है।

देहरादून में सुबह धूप, दोपहर में वर्षा-ओलावृष्टि

वहीं गुरुवार को दून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में सुबह चटख धूप खिली, लेकिन दोपहर में घने बादल उमड़ आए और कई स्थानों पर तेज बौछारें पड़ीं। चकराता समेत आसपास की पहाड़ियों पर ओलावृष्टि हुई। जिससे फसल व बागवानी को नुकसान पहुंचा। उधर, चारों धाम में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ ही चोटियों पर हिमपात हुआ। प्रदेशभर में मौसम के बदले मिजाज से तापमान फिर लुढ़कने लगा है।

मौसम विभाग के अनुसार आज भी चोटियों पर बर्फबारी और निचले इलाकों में ओलावृष्टि-वर्षा की चेतावनी है। प्रदेश में बीते एक सप्ताह से मौसम बदला हुआ है। धूप और बादलों की आंख-मिचौनी के बीच प्रदेश में वर्षा-बर्फबारी का क्रम जारी है। 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में रुक-रुककर हिमपात हो रहा है। जबकि, निचले इलाकों में वर्षा और ओलावृष्टि हो रही है।

गुरुवार को सुबह से ज्यादातर क्षेत्रों में धूप खिली, दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली और बादल छाने लगे। दून समेत आसपास के क्षेत्रों में मध्यम हवाओं के साथ बौछारें पड़ीं। जबकि, आसपास की पहाड़ियों पर ओलावृष्टि हुई। बदरीनाथ, केदारनाथ और यमुनोत्री में बूंदाबांदी के साथ हल्का हिमपात हुआ। जबकि, गंगोत्री धाम में बौछारें पड़ीं। आसपास की तमाम चोटियों पर बर्फबारी जारी है। प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में तापमान सामान्य से नीचे बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.