जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में पिछले कई दिन से शुष्क चल रहे मौसम के मिजाज में बदलाव के आसार बन रहे हैं। खासकर पहाड़ी जिलों में आज कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। इससे प्रदेश में ठंड में इजाफा हो सकता है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में मौसम करवट बदल सकता है।

मानसून की विदाई के बाद से उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है और दिन में चटख धूप खिल रही है। यही कारण है कि नवंबर का पहला पखवाड़ा सामान्य से कम ठंडा रहा। ज्यादातर इलाकों में तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है। हालांकि, अब मौसम के मिजाज में बदलाव के आसार बन गए हैं। गुरुवार को पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं आंशिक बादल छाए रहे।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक शुक्रवार को प्रदेश के पर्वतीय जिलों में आंशिक से लेकर मध्यम बादल छाए रह सकते हैं। इससे हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी होने से पूरे प्रदेश में तापमान में गिरावट आ सकती है। फिलहाल देहरादून समेत राज्य के अन्य प्रमुख शहरों का तापमान सामान्य से कुछ अधिक बना हुआ है।

यह भी पढें- उत्‍तराखंड: दिसंबर पहले सप्ताह से हाड कंपाने वाली ठंड के आसार, पढ़‍िए पूरी खबर

Edited By: Raksha Panthri