जागरण संवाददाता, देहरादून : Uttarakhand Weather Update प्रदेशभर में आने वाले दो दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान पहाड़ी क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की कमी आने की संभावना है। हालांकि मैदानों में फिलहाल न्यूनतम तापमान स्थिर रह सकता है।

पहाड़ों में पाला पड़ने की संभावना

मैदानी इलाकों में अधिकतर स्थानों पर हल्के से गहरा कोहरा व धुंध छाये रहने और पहाड़ों में पाला पड़ने की संभावना है। अधिकतम व न्यूनतम तापमान में 16 डिग्री सेल्सियस से अधिक अंतर रहने की संभावना है।

मुक्तेश्वर का न्यूनतम तापमान  रहा  7.1 डिग्री

मंगलवार को मैदान से पहाड़ तक चटख धूप खिली रही। देहरादून का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 25.3 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 10.9 डिग्री सेल्सियस रहा। इसी तरह मसूरी का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 21.4 व न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर का 15.8 व न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री रिकार्ड किया गया।

कहीं-कहीं पाला पड़ने की है संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले दो दिनों में उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना रहेगा। पहाड़ों में कहीं-कहीं सामान्य से अधिक पाला पड़ने और मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं कोहरा पड़ने की संभावना है।

मौसम में ठंड घुलते ही बाजार होने लगा गर्म

रुड़की: मौसम में ठंड का असर धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। ऐसे में शहरवासियों की ओर से गर्म कपड़ों की खरीदारी शुरू कर दी गई है। इस वजह से शहर के सिविल लाइंस, मुख्य बाजार, बीटी गंज सहित अन्य बाजारों में चहल-पहल नजर आने लगी है।

शिक्षानगरी में सुबह और शाम के अलावा अब दोपहर में भी मौसम में ठंडक घुल गई है। यही वजह है कि लोग दोपहर में भी गर्म कपड़ों में दिखाई देने लगे हैं। वहीं शहर के सिविल लाइंस, मेन बाजार, बीटी गंज, अनाज मंडी ओल्ड रेलवे रोड, रामनगर सहित अन्य बाजारों में गर्म कपड़े सज गए हैं।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather: पश्चिमी विक्षोभ पड़ा धीमा, मैदान में धुंध और कोहरे से दो डिग्री तक गिर सकता है पारा

Edited By: Sunil Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट