जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में सूरज और बादलों के बीच आंख मिचौनी के बीच बारिश का क्रम जारी है। शनिवार को सुबह से तेज धूप खिले रहने के बाद शाम को दून समेत कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग ने आज से तीन दिन तक देहरादून समेत पांच जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की आशंका जताई है। वहीं, बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बाबा आश्रम के पास भूस्खलन व पेड़ गिरने से अवरूद्ध हो गया। इससे हाईवे के दोनों ओर 200 से अधिक वाहनों की कतार लगी हुई है। 

मैदानी इलाकों में इन दिनों चटख धूप खिल रही है, लेकिन पहाड़ में बादल मंडरा रहे हैं। देहरादून समेत कई इलाकों में रोजाना बारिश के एक से दो दौर जारी हैं। इससे रात को हल्की ठंड भी महसूस की जाने लगी है। फिलहाल, प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भूस्खलन का सिलसिला भी धीमा हो गया है। इससे आवाजाही सुचारू हो गई है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक रविवार से मंगलवार तक देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। अन्य क्षेत्रों में गरज के साथ बौछार पड़ने की आशंका है।

बदरीनाथ हाईवे बंद, 200 वाहन फंसे

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बाबा आश्रम के पास भूस्खलन व पेड़ गिरने से अवरूद्ध हो गया। इससे हाईवे के दोनों ओर 200 से अधिक वाहनों की कतार लगी हुई है और लगभग 500 यात्री फंसे हुए हैं। हालांकि, राष्ट्रीय राजमार्ग एवं ढांचागत विकास निगम लिमिटेड (एनएचआइडीसीएल) के अधिकारियों ने जेसीबी के साथ मौके पर पहुंचकर तत्काल मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया, लेकिन पत्थरों के गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहने से देर रात तक मलबा नहीं हटाया जा सका था।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: अंधड़ से स्कूल की छत उड़ी, हाईवे पर बरस रहे पत्थर; भारी बारिश की आशंका

Edited By: Raksha Panthri