जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम शुष्क बना हुआ है। तापमान में गिरावट के कारण सुबह शाम-ठिठुरन महसूस की जा रही है। अगले कुछ दिनों तक मौसम सामान्य रहने का अनुमान है, लेकिन मैदानों में कोहरा दुश्वारी बढ़ा सकता है। खासकर हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में देर रात और सुबह कोहरा छाया रह सकता है।

नवंबर की शुरुआत से ही उत्तराखंड में मौसम शुष्क है। हालांकि, चोटियों पर हल्के हिमपात के एक से दो दौर हुए, लेकिन ज्यादातर शहरों में चटख धूप खिल रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, ठंड में इजाफा हो रहा है। तापमान सामान्य के आसपास बना हुआ है। अगले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट आने की संभावना है। वहीं, शुक्रवार से मैदानी इलाकों में कोहरे का असर बढ़ सकता है। देहरादून के कुछ हिस्सों और हरिद्वार-ऊधमसिंह नगर में कहीं-कहीं कोहरा छाया रह सकता है। इससे पहले बुधवार को राजधानी देहरादून समेत अन्य क्षत्रों में चटख धूप खिली रही, जिससे लोगों ने राहत महसूस की।

प्रदूषण से हैं परेशान, कर रहे उत्तराखंड का रुख

दीपावली के बाद से ही प्रदूषण काफी बढ़ा है। ऐसे में दिल्ली के अलावा अन्य शहरों के लोग सुकून के कुछ पल बिताने के लिए उत्तराखंड का रुख कर रहे हैं। उत्तराखंड की साफ वादियां उन्हें अपनी ओर खींच रही है। बता दें कि गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के नोएडा, आगरा, वृंदावन जैसे शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआइ) की स्थिति काफी डराने वाली है और ये स्थिति सुधरने में कुछ वक्त लग सकता है। ऐसे में लोग मसूरी और नैनीताल समेत अन्य पर्यटन स्थलों का रुख कर रहे हैं।

यह भी पढें- Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में फिर बदलेगा मौसम, देहरादून समेत पांच जिलों में हल्की बारिश के आसार

Edited By: Raksha Panthri