Move to Jagran APP

बर्फबारी और बारिश के बाद अब शीत लहर की चपेट में उत्तराखंड, जानें- अगले तीन दिन के मौसम का हाल

Today Uttarakhand Weather News Update कई इलाकों में आंशिक बादल छाये रहे और दिनभर बर्फीली हवाओं ने कंपकंपी छुड़ाई। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। मैदान में कोहरा और पहाड़ों में पाला दुश्वारियां बढ़ा सकता है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 07:56 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 07:56 AM (IST)
बर्फबारी और बारिश के बाद अब शीत लहर की चपेट में उत्तराखंड, जानें- अगले तीन दिन के मौसम का हाल
Uttarakhand weather update: बर्फबारी और बारिश के बाद अब शीत लहर की चपेट में उत्तराखंड।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Today Uttarakhand Weather News Update करीब छह दिन बाद उत्तराखंड में मौसम खुल गया। हालांकि, अब भी कई इलाकों में आंशिक बादल छाये रहे और दिनभर बर्फीली हवाओं ने कंपकंपी छुड़ाई। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। मैदान में कोहरा और पहाड़ों में पाला दुश्वारियां बढ़ा सकता है।

loksabha election banner

प्रदेश में लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से प्रदेशवासियों को फौरी राहत मिली है। हालांकि, कड़ाके ठंड अब भी बरकरार है। तमाम चोटियां बर्फ से लकदक हैं और अब भी कई यातायात मार्ग अवरुद्ध हैं। हालांकि, पर्यटक स्थलों पर हिमपात के बाद बड़ी संख्या में पर्यटक उमड़ रहे हैं। गुरुवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में सुबह से ही धूप खिली रही। जबकि, कहीं-कहीं हल्के बादल भी मंडराते रहे। वहीं, मैदानों में शीत दिवस की स्थिति बनी रही। तापमान में आए गिरावट के कारण पहाड़ से लेकर मैदान तक कंपकंपी बनी हुई है। ज्यादातर इलाकों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से कम बना हुआ है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में अगले तीन दिन मौसम शुष्क बना रह सकता है। ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार समेत अन्य मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाने के आसार हैं। जबकि, पहाड़ों में पाला दुश्वारियां बढ़ा सकता है। जिससे सड़कों पर सफर खतरनाक होने की आशंका है। प्रदेश में कहीं-कहीं शीत दिवस की स्थिति को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

बर्फबारी से पर्यटकों के चेहरे खिले

उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों में हुई बर्फबारी से पर्यटकों के चेहरे खिल उठे। उन्होंने मसूरी, धनोल्टी, चकराता समेत कई स्थानों पर बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया। वहीं, बर्फबारी से पहाड़ी क्षेत्रों में इससे मुसीबतें भी बढ़ गई, कई जगहों पर रास्ते बंद रहे तो सर्दी का सितम भी देखने को मिला। 

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में बढ़ी दुश्वारियां, भारी बर्फबारी से धनोल्टी में तीन दिन से सड़क बंद, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.