Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather Forecast: राजधानी में छाए रहेंगे बादल, इन जिलों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार से ताजा पश्चिमी विक्षोभ के उत्तराखंड में दस्तक देने की संभावना है। ऐसे में गुरुवार और शुक्रवार को मौसम का मिजाज बदल सकता है। उत्तरकाशी चमोली पिथौरागढ़ रुद्रप्रयाग बागेश्वर व देहरादून जनपद के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा व बर्फबारी होने की संभावना है।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaPublished: Thu, 09 Feb 2023 09:03 AM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2023 09:03 AM (IST)
Uttarakhand Weather Forecast: राजधानी में छाए रहेंगे बादल, इन जिलों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार
उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड में गुरुवार से मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है। इस दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में वर्षा एवं बर्फबारी की संभावना है। हरिद्वार, उधमसिंह नगर में बादल छाये रह सकते हैं। बुधवार को ज्यादातर क्षेत्रों में धूप खिल रही है। हालांकि, मैदानी क्षेत्रों में शाम को मध्यम हवाएं चलने से ठिठुरन महसूस की गई। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रिकार्ड किया गया।

loksabha election banner

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार से ताजा पश्चिमी विक्षोभ के उत्तराखंड में दस्तक देने की संभावना है। ऐसे में गुरुवार और शुक्रवार को मौसम का मिजाज बदल सकता है। उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर व देहरादून जनपद के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा व बर्फबारी होने की संभावना है। इन जनपदों के लिए कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। पिछले एक सप्ताह से प्रदेश में वर्षा और बर्फबारी का सिलसिला थमा हुआ है।

लगातार शुष्क बने मौसम के कारण दिन में हल्की गर्मी का एहसास होने लगा है। हालांकि, सुबह-शाम अभी ठंड बरकरार है। ज्यादातर शहरों का तापमान सामान्य से तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक अधिक बना हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से नौ और 10 फरवरी को पर्वतीय क्षेत्रों में वर्षा एवं ऊंची चोटियों में बर्फबारी हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.