Move to Jagran APP

Uttarakhand Weather : आज पांच जिलों में बहुत भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

Uttarakhand Weather मौसम विभाग के मुताबिक राज्‍य में कहीं-कहीं तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं। इसके लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है। अन्‍य जिलों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा तीव्र बौछार पड़ने की संभावना है।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 08:07 AM (IST)
Uttarakhand Weather : आज पांच जिलों में बहुत भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट
Uttarakhand Weather : राज्‍य में कहीं-कहीं तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं। फाइल

टीम जागरण, देहरादून: Uttarakhand Weather : उत्‍तराखंड के कुछ इलाकों में आज रविवार को भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने इसके लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है।

loksabha election banner

मौसम विभाग के मुताबिक राज्‍य में कहीं-कहीं तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं अधिकतर इलाकों में गर्जन के साथ मध्‍यम वर्षा हो सकती है।

पांच जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना

रविवार को राज्‍य के चमोली, बागेश्‍वर, पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। अन्‍य जिलों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा तीव्र बौछार पड़ने की संभावना भी है।

नई टिहरी में दो सप्ताह से राज्यमार्ग बंद, आवागमन प्रभावित

लंबगांव-मोटणा, रजाखेत मोटर मार्ग दो सप्ताह बाद भी सुचारु नहीं हो पाया, जिस कारण क्षेत्रवासियों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मार्ग बंद होने से क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी नहीं हो पा रही है।

लंबगांव-मोटणा, रजाखेत राज्य मार्ग के किमी दो पर काफी हिस्सा धंसने के कारण राज्य मार्ग पर आवागमन दो सप्ताह से बाधित हो रखा है। राज्य मार्ग बंद होने से क्षेत्रवासियों का आवागमन प्रभावित हो गया है।

सड़क बंद होने के कारण क्षेत्रवासियों को पैदल लंबा सफर तय करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी गंभीर सिंह का कहना है कि राज्य मार्ग बाधित होने से क्षेत्रवासियों को अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है।

राज्य मार्ग के अलावा जिले के दस ग्रामीण मोटर मार्ग भी बंद पड़े हैं, जिस कारण ग्रामीणों का आवागमन प्रभावित हो गया है। कई जगहों पर ग्रामीणों को चार से छह किमी की पैदल दूरी नापनी पड़ रही है।

रुद्रप्रयाग में 10 मोटरमार्ग अवरुद्ध होने से बढी ग्रामीणों की समस्याएं

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: बारिश से जनपद में 10 लिंक मोटरमार्ग आवाजाही के लिए अवरुद्ध चल रहे हैं। जिससे 15 से अधिक गांवों का संपर्क कटा हुआ है। बारिश से कुल 92 पेयजल योजनाएं क्षतिग्रस्त हैं। 87 योजनाओं पर अस्थायी रूप से पानी का संचालन किया जा रहा है।

बारिश के चलते ग्रामीण मोटरमार्गो पर मलबा व बोल्डर आ रहे हैं। अभी भी 10 मोटरमार्ग मलबा एवं बोल्डर आने से अवरुद्ध हैं। लोनिवि रुद्रप्रयाग के तीन, लोनिवि ऊखीमठ की चार एवं पीएमजीएसवाई रुद्रप्रयाग के चार सड़क मार्ग बंद हैं।

मोटरमार्ग बंद होने से 15 से अधिक गांवों का संपर्क कटा हुआ है। जिससे ग्रामीणों को रोजमर्रा समेत अन्य जरूरी सामान की आपूर्ति करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जनपद में बारिश से कुल 92 पेयजल योजनाएं क्षतिग्रस्त पड़ी हैं। जिसमें पांच योजनाएं चालू स्थिति हैं। जबकि 87 योजनाएं अस्थायी रूप से चालू की गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.