देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड पुरुष अंडर-16 टीम चयन के लिए मंडल स्तरीय ट्रायल 18 सितंबर से शुरू होने जा रहे हैं। गढ़वाल मंडल ट्रायल देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, तो कुमाऊं मंडल ट्रायल काशीपुर की हाईलैंडर क्रिकेट ऐकेडमी में आयोजित होंगे। इसके लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) ने सभी जिला संघों को सूचना जारी की है। 

बीसीसीआइ के घरेलू सत्र 2019-20 में प्रतिभाग करने के लिए उत्तराखंड की टीम चयन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी क्रम में विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए अंडर-16 बालक क्रिकेट टीम का चयन सीधा मंडल ट्रायल से किया जा रहा है।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के संयुक्त सचिव महिम वर्मा ने बताया कि अंडर-16 टीम चयन ट्रायल के लिए सीधा मंडल स्तरीय ट्रायल आयोजित होंगे। गढ़वाल मंडल ट्रायल 18 से 21 सितंबर तक होंगे और इसके लिए पंजीकरण फार्म 16 व 17 सितंबर को राजपुर रोड के 99 व‌र्ल्ड ट्रेड टावर स्थित सीएयू कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं।  

18 सितंबर को स्टेडियम से ही पंजीकरण फार्म खिलाड़ी ले सकेंगे। इसके अलावा कुमाऊं मंडल के ट्रायल 18 से 20 सितंबर तक होंगे। इसके लिए 16 सितंबर से ऐकेडमी में पंजीकरण फार्म मिलेंगे। मंडल ट्रायल के बाद फाइनल ट्रायल 22 से 24 सितंबर तक दून क्रिकेट ऐकेडमी कुआंवाला में आयोजित होंगे। 

ट्रायल में एक सितंबर 2003 के बाद जन्मे खिलाड़ी ही हिस्सा ले पाएंगे। आयु के संबंध में गलत जानकारी या फर्जी दस्तावेज जमा करने वाले खिलाड़ियों पर एसोसिएशन की ओर से नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। ट्रायल के संबंध में गढ़वाल जोन के लिए सुनील कुमार चौहान से (9536682287) एवं कुमाऊं जोन में दीपक मेहरा से (9758851484) संपर्क कर जानकारी ली जा सकती है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की अंडर 19 टीम के लिए फाइनल ट्रायल को 115 खिलाड़ी चयनित

पंजीकरण के लिए ये दस्तावेज हैं जरूरी 

-पंजीकरण के लिए कम से कम दो साल पहले बना कंप्यूटराइज्ड जन्म प्रमाण पत्र अनिवार्य। 

-स्कूल छोड़ चुके या 10वीं नहीं कर पाने वाले खिलाड़ियों को अपने अंतिम शैक्षिक संस्थान के प्रधानाचार्य से प्रमाणित अंतिम तीन साल की अंकतालिका और टीसी। 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के छह पदों के लिए छह नामांकन, निर्विरोध निर्वाचन तय

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप