Move to Jagran APP

वीकेंड पर मसूरी-नैनीताल में उमड़ी पर्यटकों की भीड़, पुलिस को कई किमी पहले रोकने पड़े वाहन; होटल रहे पैक

Uttarakhand Tourism मसूरी-नैनीताल में पर्यटकों की भीड़ बढ़ गई है। नैनीताल में पुलिस को शहर से सात व नौ किमी पहले ही बाईपास पर पर्यटक वाहन रोकने पड़े। रुसी बाइपास और कालाढूंगी रोड पर नारायण नगर से शटल टैक्सी व बस सेवा चलाकर पर्यटकों को नैनीताल शहर भेजा गया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 09:01 AM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 04:00 PM (IST)
वीकेंड पर मसूरी-नैनीताल में उमड़ी पर्यटकों की भीड़, पुलिस को कई किमी पहले रोकने पड़े वाहन; होटल रहे पैक
वीकेंड पर मसूरी-नैनीताल में उमड़ी पर्यटकों की भीड़।

जागरण संवाददाता, देहरादून। मसूरी और सरोवर नगरी नैनीताल में दशहरा के बाद वीकेंड पर पर्यटकों की भीड़ बढ़ गई है। नैनीताल में पुलिस को शहर से सात व नौ किमी पहले ही बाईपास पर पर्यटक वाहन रोकने पड़े। रुसी बाइपास और कालाढूंगी रोड पर नारायण नगर से शटल टैक्सी व बस सेवा चलाकर पर्यटकों को नैनीताल शहर भेजा गया। मसूरी में भी दोपहर बाद से पर्यटक वाहनों के चलते जाम की स्थिति बनी रही। देहरादून-मसूरी मार्ग पर यातायात सुचारू करने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

loksabha election banner

शनिवार सुबह से ही नैनीताल व मसूरी में पर्यटक पहुंचने शुरू हो गए थे। नैनीताल में पुलिस ने सुबह नौ बजे से ही रूसी बाइपास व नारायण नगर से दस-दस शटल टैक्सियों से पर्यटकों को भेजा। पर्यटकों की भीड़ से पंत पार्क से गुरुद्वारा पाथवे, चाट मार्क, भोटिया व तिब्बती बाजार, बड़ा बाजार, माल रोड गुलजार रहे। शहर के करीब पांच सौ होटल-गेस्ट हाउस के अलावा खुर्पाताल, किलबरी, पंगोट, कुंजखड़क, विनायक, मंगोली, ज्योलीकोट तक के सौ से अधिक होटल-रिजार्ट पैक हो गए। पर्यटन स्थलों हिमालय दर्शन, टांकी बैंड, केव गार्डन, रोप-वे, स्नोव्यू, बारापत्थर, टिफिन टॉप, लवर्स प्वाइंट आदि पर्यटन स्थलों में सुबह से शाम तक रौनक रही।

मसूरी व उसके आस-पास के पर्यटन स्थलों पर शनिवार को पर्यटकों की खासी भीड़ रही। कैम्पटी फाल, धनोल्टी में भी बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचे। देहरादून-मसूरी मार्ग पर दिनभर जाम की स्थिति बनी रही।

जू में रिकार्ड 1709 पर्यटक पहुंचे

नैनीताल के जीबी पंत प्राणी उद्यान में पिछले दो साल में पहली बार एक दिन में 1709 पर्यटक पहुंचे, जो कि रिकार्ड है। डिप्टी रेंजर दीपक तिवाड़ी ने बताया कि पिछले रविवार को चिड़ियाघर में 1567 पर्यटक पहुंंचे थे। केएमवीएन के रोप-वे के प्रबंधक शिवम शर्मा के अनुसार करीब साढ़े आठ सौ पर्यटकों ने सैर की।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Tourism: पर्यटकों से पैक होने लगे मसूरी और नैनीताल, अब तक 70 फीसद तक हो चुकी होटलों की बुकिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.