Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफीः दूसरी पारी में मणिपुर के बल्लेबाजों ने दिखाया दम

रणजी में कप्तान रजत भाटिया और वैभव पंवार के अर्द्धशतक के उत्तराखंड की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। पहली पारी में उत्तराखंड की टीम ने मणिपुर से 91 रनों की लीड ली है।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 11:53 AM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 08:55 PM (IST)
रणजी ट्रॉफीः दूसरी पारी में मणिपुर के बल्लेबाजों ने दिखाया दम
रणजी ट्रॉफीः दूसरी पारी में मणिपुर के बल्लेबाजों ने दिखाया दम

देहरादून, [जेएनएन]: रणजी मुकाबले के दूसरे दिन मणिपुर के सलामी बल्लेबाज लखन अर्जुन रावत के आगे उत्तराखंड के गेंदबाज जूझते नजर आए। लखन की शानदार पारी से मणिपुर ने दूसरे दिन मैच में वापसी की। उत्तराखंड को पहली पारी में 228 रनों पर समेटकर मणिपुर ने दूसरे दिन 60 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 143 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही मणिपुर ने उत्तराखंड पर 52 रन की बढ़त भी बना ली है।

loksabha election banner

उत्तराखंड के बल्लेबाजों ने किया निराश

अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में उत्तराखंड व मणिपुर के बीच खेले जा रहे रणजी मैच के दूसरे दिन उत्तराखंड के बल्लेबाज टीम को मजबूत बढ़त नहीं दिला सके। हालांकि, रजत भाटिया ने टीम अच्छे स्कोर तक पहुंचाने का प्रयास किया 61 रन की तेज तर्रार पारी खेली। 214 के योग पर वह पवेलियन लौट गए। रजत का विकेट गिरने के बाद पूरी टीम महज 14 रनों पर सिमट गई। उत्तराखंड ने 73.1 ओवर में 228 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए वैभव पंवार ने भी 53 रनों की पारी खेली। मणिपुर के लिए विश्वरोजीत व टीएच. किशन ने चार-चार विकेट झटके।

विकेट के लिए जूझते रहे उत्तराखंड के गेंदबाज 

पहली पारी में 91 रन से पिछड़ी मणिपुर की टीम को लखन व प्रफुल्लोमणि की जोड़ी ने दूसरी पारी में मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 92 रन जोड़े। इस स्कोर पर पी. प्रफुल्लोमणि (30) धपोला की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौटे। इसके बाद उत्तराखंड के गेंदबाजों ने विकेट चटकाने के काफी प्रयास किए, लेकिन दूसरे दिन उनको सफलता नहीं मिल सकी। लखन अर्जुन रावत व प्रियोजीत ने पारी को आगे बढ़ाया। दिन का खेल समाप्त होने तक लखन अर्जुन रावत नाबाद 81 और प्रियोजीत नाबाद 23 रन बनाकर मैदान पर जमे हुए हैं। पिछली पारी में सात विकेट लेने वाले दीपक धपोला को दूसरे दिन एक ही विकेट मिला। इसके अलावा अन्य गेंदबाज दिनभर विकेट के लिए तरसते रहे।

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफीः उत्तराखंड ने पहले दिन पांच विकेट के नुकसान पर बनाए 123 रन  

यह भी पढ़ें: राज्य स्थापना दिवस पर आयोजित क्रॉस कंट्री में मुकुल और प्रिंयका ने सबको पछाड़ा

यह भी पढ़ें: बेहतर प्रदर्शन नहीं करने वाले खिलाड़ी भी उत्तराखंड की अंडर 16 टीम में शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.