जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Staff Nurse Exam उत्तराखंड के चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा विभागों की स्टाफ नर्स परीक्षा स्थगित कर दी गई है। यह परीक्षा 15 जून को प्रदेशभर के सभी जिलों में आयोजित होने वाली थी। यह परीक्षा दो बार स्थगित हो चुकी है।

प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण व चिकित्सा शिक्षा विभाग में स्टाफ नर्स के रिक्त 2621 पदों के लिए 21 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। पहली बार यह परीक्षा बीते 28 मई को देहरादून व हल्द्वानी जिलों में ही होनी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर यह परीक्षा स्थगित की गई थी।

मुख्यमंत्री ने अपने निर्देश में स्टाफ नर्स की सीधी भर्ती परीक्षा को प्रदेश के दो जनपदों में आयोजित करने के बजाय सभी जनपदों में आयोजित करने के निर्देश भी दिए थे। उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद ने परीक्षा व्यवस्था करने के लिए अतिरिक्त समय देने का अनुरोध किया, जिससे मुख्यमंत्री ने उक्त परीक्षा को मध्य जून तक आयोजित करने के निर्देश दिए।

परिषद ने यह परीक्षा प्रदेश के सभी जिलों में 15 जून को आयोजित करने का निर्णय लिया, लेकिन रविवार का एकाएक प्राविधिक शिक्षा परिषद के संयुक्त प्रवेश परीक्षा और प्रशिक्षण अनुसंधान विकास प्रकोष्ठ ने परीक्षा को स्थगित करने का बयान जारी किया। प्रकोष्ठ के संयुक्त सचिव मुकेश कुमार पांडे ने पुष्टि करते हुए बताया कि परीक्षा स्थगित करने के आदेश शासन स्तर से प्राप्त हुआ है। जैसे ही परीक्षा की नई तिथि प्राप्त होगी उसी आधार पर परीक्षा आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में बढाई जाएगी केजीबीवी की संख्या, डुंडा और गूलरभोज में खोले जाएंगे दो नए विद्यालय

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Raksha Panthri