Move to Jagran APP

रनरेट के आधार पर उत्तराखंड पुलिस क्रिकेट लीग के फाइनल में

जिला क्रिकेट लीग ए डिविजन में उत्तराखंड पुलिस की टीम ने सर्वाधिक रन रेट के आधार पर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दूसरी फाइनलिस्ट टीम के लिए स्पोर्टस कॉलेज और एसीए के बीच टक्कर है।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 16 Jan 2018 10:53 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2018 09:03 PM (IST)
रनरेट के आधार पर उत्तराखंड पुलिस क्रिकेट लीग के फाइनल में
रनरेट के आधार पर उत्तराखंड पुलिस क्रिकेट लीग के फाइनल में

देहरादून, [जेएनएन]: जिला क्रिकेट लीग ए डिविजन में उत्तराखंड पुलिस की टीम ने सर्वाधिक रन रेट के आधार पर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दूसरी फाइनलिस्ट टीम के लिए महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज और अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी (एसीए) के बीच कांटे की टक्कर बनी हुई है। 17 जनवरी को होने वाले अंतिम लीग मैच के बाद इस पर स्थिति साफ हो पाएगी।

loksabha election banner

पिछले एक महीने से चल रही लीग अब अपने अंतिम चरण में है। इस साल पहली बार लीग का आयोजन ए और बी डिविजन में किया गया हैं। साथ ही दोनों डिविजन के फाइनल मैच भी आयोजित हो रहे है। ए डिविजन में कुल नौ टीमों के बीच संघर्षपूर्ण मुकाबले के बाद उत्तराखंड पुलिस ने 24 अंक व सर्वाधिक रन रेट के साथ टॉप कर किया है। 

वहीं, एसीए और राव क्रिकेट ऐकेडमी रेड दोनों के 24-24 अंक हैं जबकि 20 अंकों के साथ महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज की टीम चौथे स्थान पर बनी हुई है। अंतिम लीग मैच 17 जनवरी को स्पोर्टस कॉलेज और आइटीएम के बीच खेला जाना है। 

फाइनल में पहुंचने के लिए स्पोर्टस कॉलेज को यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। वहीं, आइटीएम पहले ही फाइनलिस्ट की दौड़ से बाहर है। यदि स्पोर्टस  कॉलेज की टीम यह मैच हार जाती है तो एसीए को रनरेट के आधार पर फाइनल में एंट्री मिल जाएगी। 

मैच जीतने के बाद स्पोर्टस कॉलेज के 24 अंक हो जाएंगे और रन रेट के आधार पर टीम को फाइनल में प्रवेश मिल जाएगा। जिला क्रिकेट संघ के सचिव विजय प्रताप मल्ल ने बताया कि फाइनल मैच 21 जनवरी को खेला जाएगा। 

बी डिविजन का फाइनल 18 को

लीग के बी डिविजन में इस साल कुल 24 टीमों ने मैच खेले। बी डिविजन की टीमें चार पूल में बंटी थी। हर पूल से टॉप टीम के बीच सेमीफाइनल खेला जाएगा। आज पहला सेमीफाइनल मैच दून राइडर्स और तनुष क्रिकेट ऐकेडमी, जबकि दूसरा सेमीफाइनल मैच बुधवार को दून टाइगर्स और रामराज क्रिकेट ऐकेडमी के बीच खेला जाएगा। गुरुवार को बी डिविजन का फाइनल मैच होगा।

राइजिंग स्टार को मिली करार शिकस्त

71वीं जिला क्रिकेट लीग ए डिविजन के एक मैच में महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज ने राइजिंग स्टार को 261 रन से करारी शिकस्त दी और अपने पूरे अंक अर्जित किए। जबकि राइजिंग स्टार की टीम नौ खिलाडिय़ों के साथ मैदान में उतरी। 

स्पोर्टस कॉलेज के ग्राउंड में राइजिंग स्टार और स्पोर्टस कॉलेज के बीच मैच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्पोर्टस  कॉलेज की टीम ने निर्धारित 35 ओवर में सात विकेट खोकर 307 रन का स्कोर खड़ा किया। 

सचिन रावत ने 64, शाबाज अली ने नाबाद 65, प्रशांत चौहान ने 39, विपिन कश्यप व शुभम पंवार ने 23-23 रन बनाए। राइजिंग स्टार की ओर से विश्वदीप ने पांच विकेट लिए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी राइजिंग स्टार की टीम कुछ खास नहीं कर सकी और पूरी टीम 16.3 ओवर में मात्र 46 रन के स्कोर पर ही सिमट गई। 

राजेंद्र ने 17, प्रताप ने 11 रन बनाकर बमुश्किल दहाई का आंकड़ा पार किया। स्पोर्टस कॉलेज की ओर से शीतल चौधरी व जगमोहन नगरकोटी ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: यूनिक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ पहलवान लाभांशु का नाम

यह भी पढ़ें: अनुष्का, जिंग पॉल और जयंतिका ने जीते बैडमिंटन के खिताब

यह भी पढ़ें: दून वैली ने विल्स यूथ को हराकर जीता फुटबाल का खिताब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.