संवाद सहयोगी, गोपेश्‍वर (चमोली)। बदरीनाथ धाम की यात्रा करके लौट रहे उत्तर प्रदेश के श्रद्धालुओं के वाहन पर पहाड़ी से बोल्डर गिर गया। दुर्घटना में उसमें सवार एक युवक की मौत हो गई। दुर्घटना नंदप्रयाग के पास हुई।

मृतक की पहचान सौरभ अग्रवाल वर्ष पुत्र स्वर्गीय प्रदीप अग्रवाल निवासी कोपगंज मऊ उत्तर प्रदेश के रूप में की गई। वाहन में चालक सौरभ की माता रेखा देवी भी सवार थी। वे सकुशल हैं।

नंदप्रयाग के पास बारिश के दौरान बदरीनाथ यात्रा से लौट रहे उत्‍तर प्रदेश के तीर्थ यात्रियों के वाहन ( यूपी 54 एबी 4631) पर पहाड़ी से पत्थर गिरने लगे। इससे वाहन में सवार सौरभ अग्रवाल (29 वर्ष) पुत्र स्वर्गीय प्रदीप अग्रवाल निवासी कोपा गंज मऊ उत्तर प्रदेश गंभीर घायल हो गया। उसे यात्री वाहन से उप जिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग ले जाया गया। लेकिन घायल ने चिकित्सालय पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया।

फाटा: तेज वर्षा से गौरीकुंड में हो रहा जल भराव

गत मंगलवार रात हुई तेज वर्षा होने से केदारनाथ यात्रा के अंतिम पड़ाव गौरीकुंड में जल भराव की समस्या पैदा हो गई। व्यापारियों ने पानी की निकासी की व्यवस्था करने की मांग की।

पिछले कुछ दिनों से केदारघाटी में लगातार वर्षा का सिलसिला जारी है। गत मंगलवार रात्रि को गौरीकुंड में हुई तेज वर्षा बुधवार सुबह तक जारी रही। पानी की निकासी न होने से पानी अपर बाजार की ओर से मुख्य पैदल मार्ग बाजार में आ गया। जिसमें व्यापारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

व्यापार संघ अध्यक्ष अरविंद गोस्वामी ने बताया कि सुबह पांच बजे तेज वर्षा होने से पूरा पानी तेज बहाव के साथ बाजार की ओर आने लगा। बाजार में नालियां सही न होने से व्यापारी इससे प्रभावित हुए।

उन्होंने बताया कि सुलभ इंटनेशनल कम्पनी के कर्मचारी सफाई सही से नहीं करते हैं, जिससे के पूरा पानी बाजार एवं गौरी माई मन्दिर परिसर में चला गया है। उन्होंने शासन प्रशासन से जल्द ही बाजार में पक्की नालियों का निर्माण करने एवं पानी की सही निकासी बनाने की मांग की है।

Edited By: Sunil Negi