Move to Jagran APP

Uttarakhand News: ऋषिकेश में गंगा में डूबा सेना का एक जवान, राजस्थान से अपने छह साथियों के साथ आया था घूमने

Uttarakhand News आज मंगलवार का लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र के अंतर्गत फूलचट्टी घाट पर नहाने के दौरान सेना का एक जवान गंगा में डूब गया। वह राजस्थान अपने छह साथियों के साथ यहां ऋषिकेश घूमने आया हुआ था।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 05:22 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 05:22 PM (IST)
Uttarakhand News: ऋषिकेश में गंगा में डूबा सेना का एक जवान, राजस्थान से अपने छह साथियों के साथ आया था घूमने
लक्ष्मणझूला थाना क्षेत्र के अंतर्गत फूलचट्टी घाट पर भारतीय सेना के एक जवान की गंगा में डूबकर मौत हो गई।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: लक्ष्मणझूला थाना क्षेत्र के अंतर्गत फूलचट्टी घाट पर भारतीय सेना के एक जवान की गंगा में डूबकर मौत हो गई। एसडीआरएफ की टीम ने करीब दो किलोमीटर आगे इस जवान को बाहर निकाला। जिसे राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

loksabha election banner

राजस्थान के अलवर से अपने साथियों के साथ आए थे घूमने

एसडीआरएफ के निरीक्षक कविंद्र सिंह सजवाण ने बताया कि नितिन (25 वर्ष) पुत्र देवेंद्र निवासी ग्राम बंडाला तहसील बहरोड थाना नीवराना, जिला अलवर राजस्थान अपने छह साथियों के साथ लक्ष्मण झूला क्षेत्र में घूमने आया था।

नहाते वक्त गंगा के तेज बहाव की चपेट में आया जवान

मंगलवार की दोपहर सभी लोग फूल चट्टी घाट पर नहाने के लिए गए थे। इस दौरान नहाते वक्त नितिन गंगा के तेज बहाव की चपेट में आ गया। मदद के लिए एसडीआरएफ को बुलाया गया। एसडीआरएफ की टीम ने गोताखोरों के जरिए घटनास्थल से करीब दो किलोमीटर आगे तक सर्च अभियान चलाय।

राजकीय चिकित्सालय में चिकित्सकों ने उसे किया मृत घोषित

इस दौरान नितिन को गंगा से बाहर निकाला गया। जिसे राजकीय चिकित्सालय लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक नितिन भारतीय सेना में जवान है, वह आजकल छुट्टी आया हुआ था।

टौंस नदी के किनारे अज्ञात का शव बरामद

कैंट कोतवाली क्षेत्र में टौंस नदी के किनारे एक व्यक्ति का शव पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस ने शव की पहचान के लिए कोरोनेशन अस्पताल के शव गृह में रखवाया है। कोतवाली निरीक्षक शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि सोमवार को एमईएस गढ़ी कैंट में तैनात परमानंद ने सूचना दी कि टौंस नदी के किनारे घट्टीखोला गांव के निकट एक शव पड़ा हुआ है।

सूचना पर पुलिस टीम मौके पर भेजी गई। स्थानीय जन से शव की पहचान करवाई गई, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। निरीक्षक बिष्ट के अनुसार, प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा है कि शव नदी में कहीं से बहकर आया है। मृतक की उम्र 19 से 20 साल के करीब है। उसके दायें हाथ पर काला धागा बंधा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.