Move to Jagran APP

प्रकृति ने पूरे उत्तराखंड पर लुटाया भरपूर सौंदर्य, इसलिए बालीवुड को भा रही यहां की वादियां

Uttarakhand News प्रकृति ने पूरे उत्तराखंड पर भरपूर सौंदर्य लुटाया है। इसलिए फिल्‍म निर्माता यहां खींचे चले आते हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले छह माह में पांच बड़ी फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 05:55 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 05:55 PM (IST)
प्रकृति ने पूरे उत्तराखंड पर लुटाया भरपूर सौंदर्य, इसलिए बालीवुड को भा रही यहां की वादियां
प्रकृति ने पूरे उत्तराखंड पर भरपूर सौंदर्य लुटाया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: प्रकृति ने पूरे उत्तराखंड पर भरपूर सौंदर्य लुटाया है। यही वजह है कि बालीवुड को यहां की वादियां बहुत भा रही हैं। पिछले छह महीने में उत्तराखंड में पांच बड़ी फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है और अगस्त महीने में भी यहां नामचीन कलाकार शूटिंग के लिए पहुंचने वाले हैं।

loksabha election banner

इन फिल्‍मों की हो चुकी है शूटिंग

इस साल अब तक हिमांश कोहली, रवि किशन अभिनीत बूंदी रायता, बालीवुड स्टार अक्षय कुमार अभिनेत्री रकुलप्रीत की रत्सासन, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म गुडबाय, अर्जुन कपूर, भूमि पेडनेकर की द लेडी किलर और पश्मीना रोशन की इश्क विश्क रिबाउंड की शूटिंग हो चुकी है।

अगस्त से शुरू होगी दो फिल्म की शूटिंग

बालीवुड की दो नई फिल्मों की शूटिंग के लिए टीम देहरादून, मसूरी और हरिद्वार में लोकेशन के लिए 15 जुलाई के बाद आएगी। इसके बाद यहां अगस्त से फिल्म की शूटिंग शुरू होगी।

क्षेत्रीय फिल्मों की भी संख्या बढ़ी

गढ़वाली फिल्म निर्देशक देबू रावत के मुताबिक, पहली बार इस साल छह गढ़वाली फिल्मों की शूटिंग उत्तराखंड की वादियों में हो चुकी है। इनमें खैरी का दिन रिलीज हो चुकी है। जबकि थोकदार आठ जुलाई को रिलीज होगी। अन्य चार फिल्मों के बारे में भी जल्द बताया जाएगा।

खैरी का दिन देखने के लिए उमड़ रही भीड़

गढ़वाली फिल्म खैरी का दिन देखने के लिए दर्शकों की भीड़ उमड़ रही है। पहले कोटद्वार के सिनेमाघर में हाउसफुल रहे, इसके बाद देहरादून और बीते शुक्रवार से ऋषिकेश के रामा पैलेस में फिल्म प्रदर्शित की गई है। लोग फिल्म की काफी सराहना कर रहे हैं।

गढ़वाली गीत उरमा भग्यानी यूट्यूब पर रिलीज

केपीजी फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले गढ़वाली गीत उरमा भग्यानी यूट्यूब पर रिलीज हो गया। गीत को मुकेश सती ने आवाज दी है जबकि ए. वायरस ने म्यूजिक दिया है। अजय सोलंकी और नताशा शाह ने गीत में अभिनय किया है।

गीत के डायरेक्टर कांता प्रसाद ने बताया कि गीत के माध्यम से संस्कृति से लगाव और बेहतर संदेश देने का प्रयास किया है। उन्होंने बताया कि कुछ अन्य गीतों की भी शूटिंग चल रही है। जो दर्शकों को जल्द देखने को मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.