Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड का मैच ड्रा, सीके नायडू में नहीं चले बल्लेबाज

रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में उत्तराखंड व हरियाणा के बीच मैच चौथे दिन ड्रा पर खत्म हुआ। वहीं सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड के बल्लेबाज फ्लाप हो रहे हैं।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 11:43 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 11:43 AM (IST)
रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड का मैच ड्रा, सीके नायडू में नहीं चले बल्लेबाज
रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड का मैच ड्रा, सीके नायडू में नहीं चले बल्लेबाज

देहरादून, जेएनएन। रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में उत्तराखंड व हरियाणा के बीच मैच चौथे दिन ड्रा पर खत्म हुआ। पहली पारी में बढ़त के आधार पर हरियाणा को तीन अंक मिले। उत्तराखंड को एक अंक से संतोष करना पड़ा।

loksabha election banner

देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में उत्तराखंड और हरियाणा के बीच मैच खेला गया गया। चौथे दिन हरियाणा ने पांच विकेट पर 50 रन से आगे खेलना शुरू किया। 43.2 ओवर में पूरी टीम 142 रन पर ऑल आउट हो गई। आरपी शर्मा ने (21 रन), एसपी कुमार ने (22 रन), एचवी पटेल (50 रन), एके चाहल ने (23 रन) बनाए। 

उत्तराखंड के लिए अग्रिम तिवारी ने छह, प्रदीप चमोली ने दो व मयंक मिश्रा ने एक विकेट चटकाए। दूसरी पारी में उत्तराखंड ने चौथे दिन के स्टंप तक 32 ओवर में तीन विकेट खोकर 109 रन बनाए। सौरभ रावत ने (30 रन), एच बिष्ट ने (25 रन), वीआर जेठी ने नाबाद (26 रन) व तनमय श्रीवास्तव ने नाबाद (19 रन) बनाए।

सीके नायडू ट्रॉफी में भी बल्लेबाज फ्लाप

कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड के बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन जारी है। पहली पारी में 182 रनों पर ढेर होने के बाद दूसरी पारी में भी फॉलो-ऑन खेलते हुए उत्तराखंड ने 59 पर दो विकेट खो दिए हैं। रेलवे ने अपनी पहली पारी में 346 रन बनाए थे।

विशाखापटनम के रेलवे क्रिकेट स्टेडियम में उत्तराखंड और रेलवे के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। दूसरे दिन उत्तराखंड ने अपनी पहली पारी की शुरुआत की। तनुष गुसाईं (9 रन), वी कश्यप (5 रन) टीम को सधी शुरुआत नहीं दिला सके। इसके बाद कप्तान अजीत सिंह रावत (23 रन) व आर्यन शर्मा (1 रन), आदित्य सेठी (12 रन), अभिनव बिष्ट (17 रन), पुंडीर (7 रन) व विकास (0) भी कुछ खास नहीं कर सके। 

उत्तराखंड ने पहली पारी में 47.4 ओवर में 182 रन पर सिमट गई। टीम के लिए अवनीष सुधा (49 रन) व शौभित सरीन (45 रन) का योगदान दिया। रेलवे के लिए आयान बी चौधरी ने चार, युवराज व कार्तिक ने दो-दो विकेट चटकाए।

फॉलो-ऑन खेल रहा उत्तराखंड

रेलवे की पहली पारी के 346 रन के जवाब में उत्तरखंड पहली पारी में 182 रन पर सिमट गई। इसके बाद रेलवे ने उत्तराखंड को फॉलो-ऑन खेलने के लिए मजबूर कर दिया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक उत्तराखंड ने दूसरी पारी में 22 ओवर में 59 रनों पर दो विकेट गंवा दिए। तनुष गुसाई ने (16 रन), वी कश्यप ने (21 रन) बनाए। अवनीष सुधा (11 रन) व पुंडीर (6 रन) पर नाबाद हैं।

ऑनलाइन पंजीकरण कराने वाले ही खेल पाएंगे टूर्नामेंट

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए राज्य के खिलाड़ियों को ऑनलाइन पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा। जिला संघ में पंजीकरण कराने के बाद खिलाड़ियों को यूनिक आइडी नंबर मिलेगा। सभी आयु वर्ग के खिलाड़ियों को पंजीकरण कराना अनिवार्य है। पंजीकरण प्रक्रिया सभी जिला संघों में तीन से दस फरवरी तक चलेगी।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने बताया कि सत्र 2020-21 के लिए खिलाड़ियों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया तीन से दस फरवरी तक चलेगी। इसमें अंडर-14, अंडर-16, अंडर-19, अंडर-23 व ओपन वर्ग के खिलाड़ियों को पंजीकरण कराना होगा। ऑनलाइन पंजीकरण होने के बाद ही खिलाड़ियों को बीसीसीआइ के घरेलू सत्र व सीएयू द्वारा आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें: कूच बिहार ट्रॉफी: महाराष्ट्र को पारी से हराकर उत्तराखंड सेमीफाइनल में पहुंचा

पंजीकरण के लिए खिलाड़ी को जन्म प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, स्थायी निवास, पिछले तीन साल के शैक्षिक प्रमाण पत्र, ब्लड ग्रुप, स्वास्थ्य प्रमाण पत्र, नवीनतम फोटो व माता-पिता के आधार कार्ड लाने अनिवार्य है। ऑनलाइन पंजीकरण के लिए सभी जिला संघों को सूचित कर दिया गया है। खिलाड़ी अपने जिले के क्रिकेट संघ से संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: देहरादून इलेवन ने मानकी गांव को हराकर कब्जाई ट्राफी Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.