Move to Jagran APP

Ranji Trophy: उत्तराखंड को महाराष्ट्र के हाथों मिली करारी शिकस्त, जानिए स्कोर

रणजी ट्रॉफी मैच में हाराष्ट्र के हाथों भी उत्तराखंड को 67 रन से हार का सामना करना पड़ा। 270 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तराखंड की टीम महज 202 रन पर ही ढेर हो गई।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 07:11 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 08:42 PM (IST)
Ranji Trophy: उत्तराखंड को महाराष्ट्र के हाथों मिली करारी शिकस्त, जानिए स्कोर
Ranji Trophy: उत्तराखंड को महाराष्ट्र के हाथों मिली करारी शिकस्त, जानिए स्कोर

देहरादून, जेएनएन। रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड पहली जीत को तरस रहा है। महाराष्ट्र के हाथों भी उत्तराखंड को 67 रन से हार का सामना करना पड़ा। 270 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तराखंड की टीम महज 202 रन पर ही ढेर हो गई। लीग मुकाबलों में नौ मैचों में कुल दो अंक लेकर उत्तराखंड सबसे निचले पायदान पर बनी हुई है।

prime article banner

डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर स्टेडियम, बारामती में चल रहे मैच में शनिवार को चौथे दिन दोपहर बाद ही मैच का परिणाम आ गया। सुबह उत्तराखंड ने दो विकेट पर 103 रन से आगे खेलना शुरू किया। तीसरे विकेट के रूप में मयंक मिश्रा 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पहली पारी में शतक लगाने वाले कमल कन्याल ने 57 की पारी खेली। तन्मय श्रीवास्तव 15 व विजय जेठी 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

निचले क्रम के बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। उत्तराखंड की पूरी टीम 80.3 ओवर में 202 रन बनाकर आउट हो गई। महाराष्ट्र की ओर से से एसएस बछाव व ए पालकर ने तीन-तीन, एमजी चौधरी और पीसी दाधे ने दो-दो विकेट चटकाए। इलीट ग्रुप सी में उत्तराखंड को नौ मैचों में सात में हार मिली, जबकि दो ड्रॉ रहे। 

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी: दूसरी पारी में महाराष्ट्र की सधी शुरूआत, बनाई 96 रन की रनों की बढ़त

फिर प्लेट ग्रुप में पहुंचा उत्तराखंड

बीसीसीआइ से मान्यता मिलने के बाद उत्तराखंड की टीम ने पिछले साल पहली बार रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में शिरकत की और प्रदर्शन भी उम्मीद से बेहतर रहा। मजबूत मानी जा रही कई टीमों को उत्तराखंड की टीम ने शिकस्त दी और सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। इसी को देखते हुए उत्तराखंड की टीम को प्लेट ग्रुप से इलीट ग्रुप में शामिल किया गया। पर इलीट ग्रुप में आते ही टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। इस सीजन टीम एक भी मुकाबला नहीं जीत सकी और कई टीमों से उत्तराखंड को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। अब अगले सत्र में उत्तराखंड को एक बार फिर प्लेट ग्रुप में ही खेलना होगा।

यह भी पढ़ें: वूमेंस अंडर-23 वन-डे ट्रॉफी: उत्तराखंड ने छत्तीसगढ़ को नौ विकेट से हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK