Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown Update: सीएम ने लॉकडाउन को सख्‍ती से लागू करने के दिए निर्देश

सीएम ने फोन पर जिलाधिकारियों से स्थिति की जानकारी लेते हुए लाकडाउन को सख्ती से लागू करने के साथ ही आमजन को आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 03:46 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 03:46 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown Update: सीएम ने लॉकडाउन को सख्‍ती से लागू करने के दिए निर्देश
Uttarakhand Lockdown Update: सीएम ने लॉकडाउन को सख्‍ती से लागू करने के दिए निर्देश

देहरादून, जेएनएन। प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर लाकडाउन की स्थिति पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत लगातार नजर रखे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने फोन पर जिलाधिकारियों से स्थिति की जानकारी लेते हुए लाकडाउन को सख्ती से लागू करने के साथ ही आमजन को जीवन के लिए आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों को भरोसा दिलाया जाए कि किसी आवश्यक वस्तु की कोई कमी नहीं है। आमजन को घर पर रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाए।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सीएम आवास में जिलाधिकारी देहरादून आशीष श्रीवास्तव और डीआईजी अरुण मोहन जोशी से देहरादून के बारे में अपडेटेड जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरी सतर्कता से नजर रखें और हर जरूरी कदम उठाया जाए।

हरिद्वार में लाकडाउन का उल्‍लंघन करने पर तीन दुकानदारों के विरूद्ध मामला दर्ज

लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में सिडकुल पुलिस ने तीन दुकानदारों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। वह दुकान खोल कर लोगों की भीड़ लगाकर सामान बेच रहे थे। थाना सिडकुल पुलिस के अनुसार थाना सिडकुल क्षेत्र के अलग-अलग क्षेत्रों में परचून तथा कैराना की दुकान चलाने वाले तीन दुकानदारों ने लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए सामान बेचना शुरू कर दिया और दुकानों पर भी लगा ली। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों दुकानदारों जिनमें राव मशहूर, कैलाश जोशी और प्रमोद कुमार के विरोध मुकदमा दर्ज किया है। इसके अलावा दो दुकानदारों का मौके पर ही चालान काट कर उन्हें चेतावनी देकर छोड़ा गया। थाना अध्यक्ष  प्रशांत बहुगुणा ने बताया क्षेत्र में अधिकतर बाहरी लोग ज्यादा हैं।

ऋषिकेश में असहाय और बेसहारा लोगों को उपलब्‍ध कराया भोजन

त्रिवेणी घाट में रहने वाले असहाय और बेसहारा लोगों को ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने लॉकडाउन की अवधि में दोनों समय का भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने गुरुवार की दोपहर यहां करीब 200 बेसहारा लोगों को भोजन और मास्क वितरित किए। इन सभी को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और सावधानी के बारे में बताया गया। इन सभी लोगों को इस बात का भरोसा दिया गया कि इस अवधि में कोई भी घाट परिसर से बाहर ना जाए। यहीं पर उन्हें सभी सुविधा उपलब्ध होगी।

Uttarakhand Lockdown: 40वीं में वाहिनी पीएसी में तीन जिलों का कंट्रोल रूम स्थापित, सेनानायक बने नोडल अधिकारी

रुड़की में लाकडाउन का उल्‍लंघन करने पर लोगों को लगाई फटकार

पुलिस ने शहर से लेकर देहात तक लॉकडॉउन का उल्लंघन करने पर कई लोगों को फटकार लगाई और मुकदमें भी दर्ज किए हैं। लॉकडाउन के दौरान मूलदासपुर माजरा गांव में पंचर की दुकान खोलने वाले एक दुकानदार को पुलिस ने उठा लिया। वहीं, रामनगर में भी बुधवार की रात लॉक डॉउन का उल्लंघन करने पर कारोबारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अब पुलिस शहर और देहात की गलियों में भी बाइक से गश्त कर रही है। गलियों में खड़े होने वाले लड़कों पर पुलिस लाठी फटकार कर घर के अंदर खदेड़ रही है। इसके लिए पुलिस की कई बाइकों की टीम भी लगाई गई है। जिससे कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालो पर नकेल कसी जा सके।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के सीएम बोले, लॉकडाउन का मतलब पूर्ण बंदी नहीं; कोई नहीं रहेगा भूखा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.