Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown: मदद को बढ़े हाथ, किसी ने बांटा राशन; तो किसी ने दि सैनिटाइजर बांटे

गरीब असहाय और जरूरतमंदों की मदद को लोग आगे आ रहे हैं। संस्थाएं और जनप्रतिनिधि कोरोना योद्धाओं पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की सूची के हिसाब से जरूरतमंदों तक सामान पहुंचा रहे हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 07:55 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 07:55 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown: मदद को बढ़े हाथ, किसी ने बांटा राशन; तो किसी ने दि सैनिटाइजर बांटे
Uttarakhand Lockdown: मदद को बढ़े हाथ, किसी ने बांटा राशन; तो किसी ने दि सैनिटाइजर बांटे

विकासनगर(देहरादून), जेएनएन। लॉकडाउन में गरीब, असहाय और जरूरतमंदों की मदद को लोग आगे आ रहे हैं। संस्थाएं और जनप्रतिनिधि कोरोना योद्धाओं, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की सूची के हिसाब से जरूरतमंदों तक सामान पहुंचा रहे हैं। किसी ने जरूरतमंदों को राशन, किसी ने मास्क और सैनिटाइजर बांटे।

loksabha election banner

डुमेट स्थित साधना केंद्र आश्रम और श्रीचंद्र चिनार बड़ा अखाड़ा उदासीन ट्रस्ट की ओर से 600 परिवारों को 15 दिन का राशन वितरित किया जा चुका है। शुक्रवार को आश्रम से राजावाला, कटापत्थर, हड़ोवाला के गरीब और जरूरतमंद 67 परिवारों को 15 दिन का राशन दिया गया। इस मौके पर गुरुदेव चंद्रस्वामी उदासीन, स्वामी प्रेम विवेकानंद, स्वामी कृष्ण दास, स्वामी परमानंद, रणवीर, घनश्याम, तारा, दिलबर, चमेल, बबीता चौहान आदि ने राशन लेने वाले लोगों के बीच पर्याप्त दूरी का मानक बरकरार रखा।

इसी तरह डायमंड शिक्षा प्रचार समिति की जिला संयोजक पायल वर्मा और जिला मंत्री महेंद्र वर्मा ने डाकपत्थर में सभी रेहड़ी व ठेलीवालों को सेनिटाइजर प्रयोग करने को जागरूक किया और उन्हें मास्क वे सेनिटाइजर भी दिए। बरोटीवाला में मोहित शर्मा, सतीश पुंडीर, संदीप, वैभव, भगवान सिंह, राजेश गुलेरिया आदि युवाओं ने उन किरायेदारों तक राशन पहुंचाया जो रुपये के अभाव में राशन नहीं ले पा रहे हैं। तिपरपुर में पंजाब निवासी 43 श्रमिकों को समाजसेवी संगठनों के कार्यकर्ता अमर सिंह कश्यप, मंगतराम कटारिया, छोटेलाल, मधु, रामेश्वर प्रसाद मिश्र, बलजीत सिंह, जयपाल सिंह, इंद्रपाल सिंह, जिया सिंह, ग्राम प्रधान विजेंद्र सिंह आदि ने मास्क और साबुन वितरित किया।

यह भी पढ़ें: Positive India: उप नगर आयुक्त और अग्रवाल चेरिटेबल ट्रस्ट को दिया गया कोरोना वारियर का खिताब

चकराता विधायक ने दी 325 सैनिटाइजर की बोतलें

चकराता विधायक और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र में कोरोना वायरस से बचाव के लिए 325 बोतल सैनिटाइजर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साहिया को उपलब्ध करायी। इसी तरह से विधायक ने कालसी, चकराता व त्यूणी सीएचसी को भी सैनिटाइजर की व्यवस्था दी। जनता को काफी लाभ मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: मरीजों की सेवा को समर्पित इनका जीवन, रक्तदान भी किया; पढ़ि‍ए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.