ऋषिकेश, जेएनएन। थाना मुनिकीरेती क्षेत्र में शराब के ठेके के लॉकडाउन के दौरान खुले होने की शिकायत मिल रही है। इसपर पुलिस ने जिला आबकारी अधिकारी को पत्र लिखकर लॉकडाउन की तिथि से अब तक स्टॉक जांच कर सील करने का अनुरोध किया है। शुक्रवार से छूट की अवधि में सभी सरकारी और गैर सरकारी वाहनों की पुलिस जांच करेगी।

मुनिकीरेती के खारा स्नोत क्षेत्र में स्थित अंग्रेजी शराब के ठेके से रात के वक्त शराब की आपूर्ति किए जाने की सूचनाएं सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रही है। गुरुवार की अलसुबह क्षेत्रीय सभासद के पति रोहित गोडियाल इस बात की तस्दीक करने ठेके पर गए। सूचना थी कि सुबह तीन से पांच बजे के बीच शराब बेची जा रही है। रोहित गोडियाल ने बताया कि उनके पहुंचने से पहले ही ठेके के पास मौजूद चार पांच लोग को उन्होंने भागते हुए देखा। सूचनाओं पर संज्ञान लेते हुए मुनिकीरेती थाने की पुलिस ने जिला आबकारी अधिकारी को इस संबंध में पत्र लिखा है।

प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि पत्र के माध्यम से मांग की गई है कि लॉकडाउन की तिथि से अब तक ठेके के स्टॉक का आबकारी विभाग की टीम मिलान करें और ठेके को लॉकडाउन तक सील रखा जाए। ढालवाला और आसपास क्षेत्र में छूट की अवधि में कुछ दुकानों में शराब की आपूर्ति संबंधी शिकायतें भी मिल रही थी। प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि सुबह सात बजे से एक बजे तक मुनिकीरेती क्षेत्र से बाहर जाने वाले सभी सरकारी और गैर सरकारी वाहनों की गहन तलाशी और दुपहिया वाहनों की डिक्की खोल कर तलाशी करने के निर्देश सभी चौकी प्रभारियों को दे दिए गए हैं। पकड़े जाने पर खरीदार और विक्रेता दोनों के खिलाफ मुकदमा होगा।

लॉकडाउन उल्लंघन में सात पर मुकदमा

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले सात लोगों के खिलाफ मुनिकीरेती पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है। मगर, इसके बावजूद भी कई लोग लॉक डाउन का उल्लंघन कर घरों से बाहर सड़कों पर निकल रहे हैं। जिन पर पुलिस सख्ती कर रही है। मुनिकीरेती पुलिस ने ऐसे ही सात लोग के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमें दर्ज किए हैं।

यह भी पढ़ें: Dehradun Lockdown: शराब की तस्करी में ठेके के सेल्समैन समेत तीन धरे Dehradun News

पुलिस के मुताबिक रत्नेश दुबे, निवासी ग्राम मौजा कौड़ीराम गोरखपुर, हाल निवासी ढालवाला, तुषार निवासी 14 बीघा मुनिकीरेती, कमल कार्की निवासी चंबा टिहरी गढ़वाल, आनंद स्वरूप सेमवाल निवासी शांति नगर ढाल वाला, वीरेंद्र निवासी इंदिरा ऋषिकेश, भगवान सिंह निवासी देवप्रयाग टिहरी गढ़वाल और प्रदीप निवासी खेड़ा शाहजहांपुर उत्त्तर प्रदेश के खिलाफ लॉक डाउन के उल्लंघन पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान शराब बेच रहा था पूरा परिवार, तीन गिरफ्तार; एक फरार Haridwar News

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस