Move to Jagran APP

शहीद जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा घर, सैन्य सम्मान के साथ दी जाएगी अंतिम विदाई

जम्मू-कश्मीर में देश की सीमा पर शहीद हुुए जवान प्रदीप रावत को मंगलवार को तीर्थनगरी में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 07:55 AM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 09:03 PM (IST)
शहीद जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा घर, सैन्य सम्मान के साथ दी जाएगी अंतिम विदाई
शहीद जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा घर, सैन्य सम्मान के साथ दी जाएगी अंतिम विदाई

ऋषिकेश, [जेएनएन]: जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में शहीद हुए अपर गंगा नगर ऋषिकेश निवासी प्रदीप रावत का पार्थिव शरीर सैन्य सम्मान के साथ उनके आवास पर पहुंच गया है। सेना के जवानों के कंधे पर तिरंगे से लिपटे ताबूत में घर पहुंचे बेटे को देखकर परिजन बिलख पड़े। यहां मौजूद लोग भी अपनी आंखों से आंसू नहीं रोक पाए। शहीद के अंतिम दर्शन के लिए हजारों की संख्या में लोग उनके आवास पर पहुंचे। शहीद प्रदीप रावत को मंगलवार को अंतिम विदाई दी जाएगी।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि रविवार को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में एक सैन्य अभियान के दौरान चौथी गढ़वाल राइफल के राइफलमैन प्रदीप रावत दुश्मन की ओर से बिछाई गई बारूदी सुरंग के विस्फोट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में सैन्य चिकित्सालय में उन्होंने अंतिम सांस ली। सोमवार शाम छह बजे शहीद प्रदीप रावत का पार्थिव शरीर उनके आवास पर पहुंचा। इससे पहले ही बड़ी संख्या में लोग शहीद के अंतिम दर्शन को उनके घर पर पहुंच गए थे।

जैसे ही सेना का वाहन शांति नगर स्थित परशुराम चौक पर पहुंचा, यहां जमा लोगों ने सेना के वाहन के साथ काफिला बनाकर नारे लगाते हुए उनके आवास तक पहुंचे। शहीद प्रदीप रावत अमर रहे..., भारत माता की जय... के नारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। गली नंबर आठ में स्थित आवास पर जैसे ही तिरंगे में लिपटे ताबूत में शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचा परिजनों में कोहराम मच गया। सगे-संबंधियों ने किसी तरह परिजनों को ढांढस बंधाया। परिजनों का करुण विलाप सुनकर यहां मौजूद लोगों की भी आंखें भर आई। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, काबीना मंत्री सुबोध उनियाल ने भी शहीद के घर पर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी।

शहीद को कल दी जाएगी अंतिम विदाई 

शहीद प्रदीप रावत की मंगलवार को तीर्थनगरी में अंतिम विदाई देगी। शहीद प्रदीप रावत के चाचा रिटायर्ड सूबेदार वीर सिंह रावत ने बताया कि सुबह साढ़े नौ बजे अंतिम यात्रा घर से प्रस्थान करेगी। अंतिम यात्रा अपर गंगा नगर से शुरू होकर शांति नगर तिराहा से पुरानी चुंगी हरिद्वार मार्ग से ऋषिकेश, कैलाश गेट होते हुए पूर्णानंद घाट पहुंचेगी। जहां सैन्य सम्मान के साथ शहीद प्रदीप रावत को अंतिम विदाई दी जाएगी। शहीद प्रदीप रावत की शहादत के सम्मान में नगर के व्यापारिक संगठनों ने शहीद की अंतिम यात्रा गुजरने के दौरान बाजार बंद रखने की अपील की है।

यह भी पढ़ें: शहीद का साढ़े तीन साल का बेटा बोला, फौजी बनकर पापा के कातिलों को सजा दूंगा

यह भी पढ़ें: शहीद की पत्नी ने किया सवाल, आखिर कब तक देते रहेंगे शहादत

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में उत्‍तराखंड के दो लाल हुए शहीद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.