जागरण संवाददाता, देहरादून: वूमेंस अंडर-19 वनडे ट्राफी में उत्तराखंड ने नीलम भारद्वाज की नाबाद अर्द्धशतकीय (79 रन) पारी के दम पर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। गुरुवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उत्तराखंड ने पंजाब को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी। अब 16 अक्टूबर को सेमीफाइनल में उत्तराखंड की भिड़ंत आंध्र प्रदेश से होगी।

उत्तराखंड और पंजाब के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला जयपुर के आरसीए एकेडमी ग्राउंड पर खेला गया। पंजाब ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया, जो सही साबित नहीं हुआ। पंजाब को पारी की शुरुआत में ही करिश्मा और श्रुति यादव के रूप में दो झटके लग गए। दोनों ही बल्लेबाज शून्य के निजी स्कोर पर आउट हुईं। इसके बाद खुशी चहल (20 रन), प्रगति (23 रन), मन्नत कश्यप (14 रन) और मुस्कान की (नाबाद 11 रन) छोटी-छोटी पारियों की बदौलत पंजाब निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 127 रन ही बना सकी। उत्तराखंड के लिए साक्षी ने तीन और मीनाक्षी व पूजा राज ने दो-दो विकेट झटके।

इसके बाद 128 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज शगुन पारी की पहली ही गेंद पर शून्य के निजी स्कोर पर आउट हो गईं। राघवी (5 रन) और ज्योति गिरी (8 रन) भी सस्ते में पवेलियन लौट गई। इसके बाद नीलम और लक्ष्मी बसेड़ा ने पारी को संभाला। दोनों की शानदार बल्लेबाजी के दम पर उत्तराखंड ने 43.2 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। नीलम ने 127 गेंद में नाबाद 79 रन बनाए, जबकि लक्ष्मी बसेड़ा ने नाबाद 21 रन की पारी खेली। पंजाब के लिए मुस्कान ने दो और अमरजोत कौर व प्रियंका ने एक-एक विकेट झटका।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: स्पोर्ट्स कालेज में लेना है दाखिला तो कस लें कमर, जानें- कब से होगा ट्रायल और क्या हैं मानक

Edited By: Sumit Kumar