Move to Jagran APP

उत्तराखंड में सरकार चुनाव को तैयार, विधिक राय लेकर होमवर्क होगा फाइनल

हाईकोर्ट के आदेश के बाद राज्य में नगर निकाय चुनाव कराने के मद्देनजर शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने देर शाम विभागीय अधिकारियों से मंत्रणा की। उन्होंने कहा कि सरकार चुनाव के लिए तैयार है।

By Edited By: Published: Thu, 11 Oct 2018 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 11 Oct 2018 12:49 PM (IST)
उत्तराखंड में सरकार चुनाव को तैयार, विधिक राय लेकर होमवर्क होगा फाइनल
उत्तराखंड में सरकार चुनाव को तैयार, विधिक राय लेकर होमवर्क होगा फाइनल

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: हाईकोर्ट के आदेश के बाद राज्य में नगर निकाय चुनाव कराने के मद्देनजर प्रदेश सरकार सक्रिय हो गई है। इस सिलसिले में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने देर शाम विभागीय अधिकारियों से मंत्रणा की। उन्होंने कहा कि सरकार चुनाव के लिए तैयार है। इस संबंध में अहम बैठक बुलाई गई है, जिसमें विधिक राय लेकर चुनाव का पूरा होमवर्क फाइनल किया जाएगा। 

loksabha election banner

प्रदेश के 92 नगर निकायों में बदरीनाथ, गंगोत्री व केदारनाथ में चुनाव नहीं होते, जबकि भतरौंजखान के मामले में कोर्ट का स्टे है। रुड़की नगर निगम की प्रक्रिया को लेकर हाल में सरकार की ओर से कार्रवाई शुरू की गई।  श्रीनगर व बाजपुर नगर पालिका परिषदों से संबंधित कसरत पूरी की जा चुकी है। 

अलबत्ता, शेष निकायों में चुनाव के मद्देनजर सभी तरह की कवायद पूरी हो चुकी हैं। इस बीच बुधवार को हाईकोर्ट ने रुड़की, श्रीनगर व बाजपुर को शामिल करते हुए निकाय चुनाव कराने के आदेश सरकार को दिए। इसके बाद सरकार तुरंत सक्रिय हो गई। 

शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने देर शाम अपने आवास पर शहरी विकास विभाग के अधिकारियों को बुलाकर कोर्ट के आदेश के आलोक में उनसे गहन चर्चा की। साथ ही रुड़की नगर निगम की प्रक्रिया को कैसे पूरा किया जा सकता है, इस बारे में भी विमर्श किया। 

बैठक के बाद शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि सरकार चुनाव के लिए तैयार है। हाई कोर्ट के आदेशानुसार चुनाव कराए जाएंगे। उन्होंने बताया कि निकाय चुनाव के मद्देनजर एक अहम बैठक बुलाई गई है। इसमें विधिक राय लेकर पूरा होमवर्क फाइनल कर दिया जाएगा। 

राज्य में निकाय 

निकाय------------------संख्या 

नगर निगम---------------08 

नगर पालिका परिषद----41 

नगर पंचायत-------------43 

यह भी पढ़ें: हाई कोर्ट ने सरकार को दिया निकाय चुनाव कराने का आदेश

यह भी पढ़ें: विकास की सोच लेकर आगे बढ़ रही है सरकार: त्रिवेंद्र रावत

यह भी पढ़ें: सीएम आवास कूच कर रहे 130 आंदोलनकारी गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.