Move to Jagran APP

Cooch Bihar Trophy: उत्तराखंड ने तमिलनाडु को 19 रनों से हराया, इरफान ने झटके सात विकेट

उत्तराखंड ने तमिलनाडु को पारी व 19 रन से मात दी। उत्तराखंड के गेंदबाज इरफान ने सात विकट चटकाकर उत्तराखंड को मजबूती दिलाई।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 05:20 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 05:20 PM (IST)
Cooch Bihar Trophy: उत्तराखंड ने तमिलनाडु को 19 रनों से हराया, इरफान ने झटके सात विकेट
Cooch Bihar Trophy: उत्तराखंड ने तमिलनाडु को 19 रनों से हराया, इरफान ने झटके सात विकेट

देहरादून, जेएनएन। कूच बिहार ट्रॉफी में उत्तराखंड ने तमिलनाडु को पारी व 19 रन से मात दी। उत्तराखंड के गेंदबाज इरफान ने सात विकट चटकाकर उत्तराखंड को मजबूती दिलाई। इस जीत के साथ ही उत्तराखंड ने सात अंक हासिल किए। 

loksabha election banner

सलेम क्रिकेट फाउंडेशन ग्राउंड, तमिलनाडु में खेले जा रहे मुकाबले में रविवार को चौथे और अंतिम दिन आठ विकेट पर 239 रन से आगे खेलने उतरी उत्तराखंड की टीम 247 रन आउट हो गई। पहली पारी के आधार पर 160 रन से पिछड़ रही तमिलनाडु की दूसरी पारी को विमल कुमार और बी साई सुदर्शन ने सधी शुरूआत दिलाई। विमल कुमार 19 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद टीम की बल्लेबाजी लडख़ड़ा गई। बी साई सुदर्शन ने 29 रन बनाए।

मध्यक्रम में आर अरविंद ने 17, आरएस मोकित हरिहरन ने 16, मानव ने 22 और पी विद्युत ने 28 रन की पारी खेलते हुए टीम को संभालने का प्रयास किया, लेकिन उत्तराखंड के गेंदबाजों ने कोई मौका न देते हुए तमिलनाडु की पूरी टीम 66.5 ओवर में 141 रन पर ढेर कर दी। उत्तराखंड के लिए इरफान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 16.5 ओवर में 31 रन देकर सात विकेट झटके। 

जिला फुटबॉल लीग में अधोईवाला बना चैंपियन 

फाइनल मुकाबले में अक्रांता को हराकर अधोईवाला एफसी जिला फुटबॉल लीग का चैंपियन बना। यह खिताबी मुकाबला टाई ब्रेकर तक पहुंचा, जिसमें अधोईवाला एफसी ने 5-3 जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया। इसी के साथ सौरभ रावत प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजे गए। 

यह भी पढ़ें: Khel Mahakumbh: अंडर-14 कबड्डी का खिताब विकासनगर और चकराता के नाम

लाला नेमीदास मेमोरियल जिला फुटबॉल लीग का फाइनल मुकाबला रविवार को पवेलियन मैदान में खेला गया। मैच में निर्धारित समय तक दोनों टीमों की तरफ से एक भी गोल नहीं हो सका। इसके बाद टाई ब्रेकर का सहारा लेना पड़ा, जिसमें अधोईवाला की तरफ से अमन, अभिषेक, मयूर, चिराग, शशांक ने बॉल गोल पोस्ट के भीतर पहुंचाई। अक्रांता की तरफ से शशांक, शुभम, आकाश ने भी गोल दागे। समापन अवसर पर मुख्य अतिथि विनोद पांडेय, सीएम के ओएसडी धीरेंद्र पंवार और डीएफए के अध्यक्ष विपिन बलूनी ने विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की। इस अवसर पर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी, डीएफए के सचिव उस्मान खान, डीएम लखेड़ा, लक्ष्मण सिंह ठाकुर, रमेश राणा, संजय चंदोला, संजीव डोभाल व कई अन्य उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें: फुटबॉल टूर्नामेंट में हिमालयन ईस्ट क्लब नेपाल ने हासिल की एकतरफा जीत

ये रहे लीग के बेस्ट खिलाड़ी 

बेस्ट मिड फील्डर: प्रवीन चौहान (जिप्सी) 

बेस्ट स्ट्राइकर: सौरभ रावत (देहरा इलेवन) 

बेस्ट गोलकीपर: कृष्णा चौधरी (अधोईवाला एफसी) 

अप कमिंग प्लेयर: सूरज राणा (गढ़वाल स्पोर्टिंग) 

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट: सौरभ रावत 

फेयर प्ले ट्रॉफी: एक्सोडस एफसी 

यह भी पढ़ें: अधोईवाला ने जिप्सी यंग्स को हराया, दूसरा मैच रहा गोल रहित Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.