राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Election 2022 उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के भाजपा में जाने की चर्चाएं फिर जोरों पर हैं। किशोर उपाध्याय भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार से मिलने उनके फ्लैट में गए। वहां भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी की मौजूदगी को देखते हुए इन चर्चाओं को बल मिल रहा है।

किशोर उपाध्याय के भाजपा में जाने को लेकर गाहे-बगाहे चर्चाएं जोर पकड़ती रहती हैं। हालांकि, किशोर उपाध्याय ने कभी इस बारे में खुलकर कुछ नहीं कहा। अब उनके भाजपा नेता के फ्लैट में जाने से इन चर्चाओं को फिर बल मिल रहा है। भाजपा नेता अजेय कुमार के फ्लैट से निकलने के दौरान मीडिया ने उनसे बातचीत में उनके भाजपा में जाने के बारे में जानना चाहा, लेकिन उन्होंने कोई भी टिप्पणी से इन्कार कर दिया।

कभी पूर्व सीएम हरीश रावत के प्रमुख सिपहसालारों में रहे हैं शुमार

दरअसल, किशोर उपाध्याय कभी पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के प्रमुख सिपहसालारों में शुमार रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव के बाद से ही दोनों के संबंध में खिंचाव हो चुका है। बीते साल नवंबर में इंटरनेट मीडिया पर अपनी पोस्ट में किशोर ने हरीश रावत को निशाने पर लेते हुए कहा था कि 2017 में सहसपुर सीट से चुनाव वह बड़ी साजिश के चलते हारे थे। इसके जवाब में हरीश रावत ने तंज भी कसा तो चेतावनी भी दी। साथ ही यह भी कहा कि टिहरी से लेकर कई विधानसभा क्षेत्रों का जिक्र करते हुए कहा था कि सहसपुर से टिकट किशोर ने ही तय कराया था।

Koo App

#pauri #tehri दिनांक-4 जनवरी, 2022 का कार्यक्रम....... #uttarakhand #Congress

View attached media content

- Harish Rawat (@harishrawatcmuk) 3 Jan 2022

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में 45 टिकटों पर बनी सहमति

कांग्रेस की प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की दिल्ली में हुई बैठक में करीब 45 टिकटों पर सहमति बनने की जानकारी सामने आई है। दिल्ली में सोमवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह शामिल हुए। बैठक में टिकटों को लेकर सहमति बनाने के लिए माथापच्ची हुई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि 40 से 45 सीटों पर टिकट को लेकर सहमति बनी है। इस पर अंतिम फैसला केंद्रीय चुनाव समिति लेगी। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक नौ जनवरी के बाद होगी।

यह भी पढ़ें- जानें- अब तक कौन सी चार गारंटी उत्तराखंड को दे चुके केजरीवाल, आज की ये पांचवीं बड़ी घोषणा

Edited By: Raksha Panthri