Move to Jagran APP

Uttarakhand Election 2022: अनुकृति गुसाईं को मिला विधानसभा टिकट तो सामूहिक इस्तीफा देंगे कांग्रेसी

Uttarakhand Vidhan Sabha Election 2022 पूर्व कैबिनेट मंत्री डा. हरक सिंह रावत की पुत्रवधु अनुकृति गुसाईं को लेकर कांग्रेस में विरोध शुरू हो गया है। कोटद्वार क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्त्‍ताओं ने कहा कि अगर अनुकृति को टिकट देते हैं वे इस्‍तीफा दें।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 03:32 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 03:32 PM (IST)
Uttarakhand Election 2022: अनुकृति गुसाईं को मिला विधानसभा टिकट तो सामूहिक इस्तीफा देंगे कांग्रेसी
अनुकृति गुसाईं को मिला विधानसभा टिकट तो सामूहिक इस्तीफा देंगे कांग्रेसी।

जागरण संवाददाता, कोटद्वार। डा. हरक सिंह रावत को कांग्रेस में लिए जाने का लैंसडौन विधानसभा से प्रत्याशी की दावेदारी करने वाले सदस्यों ने विरोध किया है। कहा कि यदि पार्टी लैंसडौन से डॉ.हरक सिंह रावत या उनकी पुत्रवधु को प्रत्याशी बनाती है तो वह सामुहिक इस्तीफा देकर किसी एक व्यक्ति को निर्दलीय चुनाव लड़वाएंगे। विधानसभा में मेहनत से कांग्रेस पार्टी को खड़ा करने वाले नेताओं की अनदेखी किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

loksabha election banner

गुरुवार को लैंसडौन विधानसभा के 12 प्रत्याशियों ने बदरीनाथ मार्ग स्थित एक होटल में पत्रकारों से वार्ता की। ब्लॉक प्रमुख दीपक भंडारी ने कहा कि डॉ. हरक सिंह रावत कांग्रेस में शामिल होने के बाद अपनी पुत्रवधु अनुकृति गुसाईं को लैंसडौन से टिकट दिलवाना चाहते हैं। लेकिन, यदि कांग्रेस पार्टी ने उनकी पुत्रवधु को प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतारा तो इसका कांग्रेस कार्यकर्त्ता विरोध करेंगे। कहा कि वर्तमान में लैंसडौन विधानसभा से रंजना रावत, ज्योति रौतेला, दीपक भंडारी, राजेंद्र भंडारी, पिंकी नेगी, मनीष सुंदरियाल, गोपाल रावत, रघुवीर बिष्ट, मधु बिष्ट, रश्मि पटवाल, धीरेंद्र प्रताप, रामरतन नेगी कांग्रेस से प्रत्याशी के लिए अपना आवेदन दिया है।

इन 12 सदस्यों में से यदि किसी एक को भी दावेदार बनाया जाता है तो पूरा संगठन उसे जिताने के लिए लगेंगा। लेकिन, नामांकन से चंद दिन पहले पार्टी में शामिल होने वाले किसी भी प्रत्याशी को विधानसभा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कांग्रेस कमेटी की प्रदेश महामंत्री रंजना रावत ने कहा कि हावा हवाई प्रत्याशी को मैदान में उतारने से धरातल पर कार्य करने वाले कार्यकर्त्ताओं का मनोबल गिरेगा।

कुछ दिन पूर्व रखणीखाल में आयोजित एक कार्यक्रम में खुद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने विधानसभा से दावेदारी करने वाले 12 सदस्यों में से एक को प्रत्याशी बनाने की बात कही थी। इसके बाद भी यदि कार्यकर्त्ताओं की अनदेखी की जाती है तो सभी सदस्य कांग्रेस की सदस्यता को त्याग देंगे। इस मौके पर प्रदेश सचिव मनोज रावत, किसान संगठन के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह नेगी, जंगबहादुर सिंह नेगी, होशियार सिंह नेगी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:- Uttarakhand Election 2022: प्रीतम पंवार के प्रत्याशी बनते ही महावीर रांगड़ ने किया निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.