Move to Jagran APP

Uttarakhand Election 2022: रायुपर से भाजपा प्रत्याशी उमेश शर्मा काऊ और कैंट से सविता कपूर ने किया नामांकन

Uttarakhand Election 2022 रायपुर सीट से भाजपा के प्रत्याशी उमेश शर्मा काऊ और कैंट सीट से सविता कपूर ने नामांकन किया। उन्होंने रिटर्निंग अफसर को अपना नामांकन सौंपा है। आपको बता दें कि राज्य में नामांकन प्रकिया 21 जनवरी से शुरू हो गई थी।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 02:15 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 02:15 PM (IST)
Uttarakhand Election 2022: रायुपर से भाजपा प्रत्याशी उमेश शर्मा काऊ और कैंट से सविता कपूर ने किया नामांकन
रायुपर से भाजपा प्रत्याशी उमेश शर्मा काऊ और कैंट से सविता कपूर ने किया नामांकन। जागरण

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Election 222 उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए रायपुर सीट से भाजपा के प्रत्याशी उमेश शर्मा काऊ और कैंट सीट से सविता कपूर ने नामांकन किया। उन्होंने रिटर्निंग अफसर को अपना नामांकन सौंपा है। आपको बता दें कि राज्य में नामांकन प्रकिया 21 जनवरी से शुरू हो गई थी।

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा से कैंट प्रत्याशी सविता कपूर कचहरी नामांकन के लिए पहुंचीं। इस दौरान उनके साथ राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल और महापौर सुनील उनियाल गामा भी मौजूद रहे। इसके साथ ही रायपुर से भाजपा प्रत्याशी उमेश शर्मा काऊ ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं, कैंट से भाजपा के कार्यकर्त्ता दिनेश रावत ने नामांकन पत्र लेकर निर्दलीय लड़ने का लिया निर्णय। 

इन्होंने दाखिल किया नामांकन

पौड़ी गढ़वाल जिले की श्रीनगर विधानसभा सीट से उत्तराखंड क्रांति दल के प्रत्याशी मोहन काला ने नामांकन भरा। इसके अलावा देहरादून जिले की मसूरी विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी मनीष गोनियाल ने अपना नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफिसर नरेश चंद्र दुर्गापाल को सौंपा।

निर्दलीय लड़ेंगे श्यामवीर सैनी

लक्सर सीट पर भाजपा में असंतोष फैल गया है। पूर्व दर्जाधारी श्यामवीर सैनी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। श्यामवीर सैनी नामांकन के लिए रोशनाबाद पहुंचे। एक दिन पहले लक्सर में उन्होंने पत्रकार वार्ता कर सीटिंग विधायक संजय गुप्ता के टिकट पर सवाल उठाए थे। श्यामवीर सैनी का आरोप है कि लक्सर में संजय गुप्ता के खिलाफ असंतोष का माहौल है, इसलिए टिकट बदला जाना चाहिए। उन्होंने पार्टी फोरम पर भी टिकट बदलने की मांग उठाई। अब निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन के लिए रोशनाबाद पहुंचे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Election 2022: टिकट नहीं मिला तो विद्रोह हुआ तेज, जानिए किन सीटों पर उत्तराखंड कांग्रेस झेल रही विरोध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.