देहरादून, जेएनएन। विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मुकाबले में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने नागालैंड को सात विकेट से हराकर अंक तालिका में एक पायदान की छलांग लगाई है। अब उत्तराखंंड दूसरे स्थान पर काबिज हुआ है। उत्तराखंड के लिए अवनीष सुधा ने सर्वाधिक 77 और तनमय श्रीवास्तव ने नाबाद 54 रन बनाए। नागालैंड के लिए स्टुअर्ट बिन्नी ने 107 रनों की शतकीय पारी खेली।

देहरादून में 24 सितंबर से विजय हजारे ट्रॉफी के मैच खेले जा रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को उत्तराखंड और नागालैंड के बीच मुकाबला हुआ। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नागालैंड की शुरुआत कमजोर रही। जिसके चलते टीम 44.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 174 रन बनाए। नागालैंड के लिए स्टुअर्ट बिन्नी ने 108 गेंदों में 107 रनों की शतकीय पारी खेली। इसके अलावा ओसाशी ने 15 व वाईवी टकवाले व तहमद ने 11-11 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए धनराज शर्मा, प्रदीप चमोली, राहिल शाह, आशीष व दीपेंद्र नेगी ने दो-दो विकेट चटकाए। 

175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड टीम को करनवीर कौशल (11 रन) व उन्मुक्त चंद (नौ रन) के रूप में शुरुआती झटके लगे। इसके बाद तनमय श्रीवास्तव व अवनीष सुधा ने तीसरे विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी बनाई। टीम के 151 रनों के योग पर अवनीष सुधा 71 गेंदों में 77 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उत्तराखंड ने 36.2 ओवर में में ही 176 रन बनाकर मुकाबले को सात विकेट से जीत लिया। तनमय श्रीवास्तव ने नाबाद 54 व सौरभ रावत ने 17 रनों की पारी खेली। नागालैंड के लिए एसएस मुंधे ने दो व तहमद ने एक विकेट चटकाया।

स्टुअर्ट बिन्नी ने बांधे उत्तराखंड के हाथ

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट बिन्नी ने अपनी सधी गेंदबाजी से उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाजों को बांधे रखा। स्टुअर्ट बिन्नी ने पहले स्पेल के पांच ओवर डाले। जिसमें उन्होंने एक मेडन ओवर डालते हुए मात्र छह रन खर्च किए। बिन्नी ने उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाजों को खासा परेशान किया। जिसके चलते उत्तराखंड टीम शुरुआती नौ ओवर में दो विकेट खोकर 29 रन बनाए।

पुदुचेरी के आगे सिक्किम ढेर

तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में पुदुचेरी व सिक्किम के बीच मुकाबला खेला गया। टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी सिक्किम की शुरुआत बेहद कमजोर रही। जिसके चलते 36.3 ओवर में पूरी सिक्किम टीम 112 रनों पर सिमट गई। सिक्किम के लिए इकबाल अब्दुल्ला ने 29, विवेक व निलेश ने 12-12 रन बनाए। पुदुचेरी के लिए अशिथ ने दस ओवर में 37 रन देकर छह विकेट और सागर ने तीन विकेट झटके। जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी पुदुचेरी ने 11.4 ओवर में ही 116 रन बनाकर मुकाबले को दस विकेट से जीत लिया। पुदुचेरी के लिए पीके डोगरा ने 70 व केबी अरुण ने 41 रन बनाए।

177 रनों से जीती मेघालय

अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में मेघालय व मिजोरम के बीच खेले गए मैच में मेघालय ने 177 रनों से जीत दर्ज की। मेघालय ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए आरआर बिस्वा 134 व पुनीत बिष्ट 103 की शतकीय पारी के दम पर पांच विकेट खोकर 316 रन बनाए। मिजोरम के लिए अबरार काजी ने तीन विकेट झटके। 317 रनों के विजय लक्ष्य का पीछा करने उतरी मिजोरम टीम दवाब के चलते 38 ओवर में 139 रनों पर सिमट गई। टीम के लिए पवन केबी ने 52 व तरूवर कोहली ने 39 रन बनाए। मेघालय के लिए स्वरजीत दास ने तीन, संजय, ए सिंघानिया और आकाश कुमार ने दो-दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी: अरुणाचल और मेघालय की शानदार जीत, अंक तालिका में इस टीम को बढ़त

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस