जागरण संवाददाता, हरिद्वार: रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के शिवालिकनगर में गुरुवार तड़के गश्त करते चेतक पुलिसकर्मियों पर बदमाशों ने जानलेवा हमला कर लहुलुहान कर दिया। दरअसल, पुलिसकर्मियों ने चोरी के शक में दो संदिग्धों को पकड़ा था। तभी दो बदमाशों ने डंडे और गुलेल में पत्थर बांधकर पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया और अपने साथियों को छुड़ा ले गए। एक सिपाही की आंख में गंभीर चोट आने के चलते उसे एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया है। पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है।

पुलिस के मुताबिक, गुरुवार तड़के रानीपुर कोतवाली की चेतक पर तैनात कांस्टेबल प्रीतपाल और विजयपाल शिवालिक नगर क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। दो संदिग्ध युवक पुलिसकर्मियों को देखकर छिपने लगे। जिस पर दोनों पुलिसकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया और पूछताछ करने लगे। तभी अंधेरे में छिपे उनके दो अन्य साथी निकलकर बाहर आ गए और पुलिसकर्मियों पर डंडे से हमला कर दिया। एक बदमाश ने गुलेल में पत्थर बांधकर हमला किया। जिससे पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। इससे पहले कि पुलिसकर्मी संभलते, चारों बदमाश भाग निकले। घायल पुलिसकर्मियों की सूचना पर मौके पर पहुंची रानीपुर कोतवाली की पुलिस उन्हें नजदीक के निजी अस्पताल पहुंचाते हुए बदमाशों की तलाश शुरू की।

सिपाही प्रीतपाल की आंख पर गंभीर चोट आने के चलते चिकित्सकों ने उसे एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया। माना जा रहा है कि गलेल का सिपाही की आंख में लगा है। जबकि दूसरे सिपाही विजय पाल को अस्पताल में ही भर्ती कर लिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र ङ्क्षसह रावत ने बताया कि हमले में घायल पुलिसकर्मियों का उपचार चल रहा है। बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस और एसओजी की टीम गठित कर दी गई है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ललतारौ पुल पर दारोगा पर किया हमला

हरिद्वार: रानीपुर क्षेत्र में पुलिसकर्मियों पर बदमाशों के हमले की सूचना वायरलैस पर प्रसारित होने पर आस पास के थाना कोतवाली की पुलिस अपने-अपने क्षेत्रों में चेङ्क्षकग में जुट गई। शहर कोतवाली में तैनात नवीन पुरोहित ललतारौ पुल पर चेकिंग करने लगे। रानीपुर से फरार होकर हरिद्वार पहुंचे बदमाशों ने दारोगा नवीन पुरोहित पर भी हमला कर दिया। हालांकि उन्हें चोट नहीं आई। माना जा रहा है कि बदमाश हरिद्वार के किसी होटल या धर्मशाला में ठहरे हों या फिर उनके वाहन हरिद्वार में किसी पार्किंग में खड़े हों। इसके लिए पुलिस व एसओजी हरिद्वार क्षेत्र में उनकी तलाश में लगी है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई पूरी वारदात

संदिग्धों को देखकर पुलिसकमियों के रुकने से लेकर बदमाशों के हमले तक की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई है। पुलिस और एसओजी ने यह फुटेज हासिल कर ली है। ताकि बदमाशों की गिरफ्तारी में आसानी हो और बाद में उन्हें सजा दिलाने के लिए फुटेज को कोर्ट में पेश किया जा सके।

सूचना देने वाले को मिलेगा इनाम

हरिद्वार: हमले के बाद फरार होने पर बदमाश शहर के कई सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गए। पुलिस ने इन कैमरों से बदमाशों के फोटो निकाले हैं। इन फोटो को हरिद्वार पुलिस के आधिकारिक फेसुबक पेज पर पोस्ट करने के साथ ही इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित किया गया है। फोटो देखकर बदमाशों को पहचानने या उनके बारे में जरूरी जानकारी पुलिस को देने पर इनाम देने की घोषणा भी की गई है।

यह भी पढ़ें- Roorkee Crime News: फैक्ट्रीकर्मी ने कक्षा चार की छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

Edited By: Sunil Negi