जागरण संवाददाता, देहरादून: एक विवाहिता ने कारोबारी पर प्यार के जाल में फंसाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। विवाहिता के अनुसार आरोपित ने उसे शादी करने का झांसा दिया था। शहर कोतवाली पुलिस ने कारोबारी पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार, विवाहिता मूलरूप से दिल्ली की रहने वाली है। उसने शिकायत में बताया कि काफी समय से पति से अनबन चल रही है। इस कारण वह दून में रहती है। इस बीच 10 नवंबर 2018 को वह पलटन बाजार के कपड़ा कारोबारी दक्ष डोरा के संपर्क में आई।

दक्ष से दोस्ती होने पर उसने अपनी पूरी पारिवारिक स्थिति बता दी। विवाहिता का आरोप है कि दक्ष 11 जनवरी 2019 को उसके किराये के कमरे में आया। वहां उसे पीने के लिए जूस दिया। इसके बाद पीड़ि‍ता बेहोश हो गई।

होश में आने पर उसने खुद को बेड पर दक्ष के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पाया। विरोध करने पर दक्ष ने उसे प्यार करने और जल्द शादी करने का झांसा दिया। इसके बाद दक्ष लंबे समय तक उसका शोषण करता रहा।

दक्ष होटल में मिलने पर हुए खर्च के साथ ही अपने निजी खर्च के लिए उससे सात-आठ लाख रुपये भी ले चुका है। आरोप लगाया कि उसके किसी अन्य युवती से भी संबंध हैं, जिसका साक्ष्य पीड़ि‍ता के पास है।

विवाहिता का यह भी कहना है कि अब दक्ष व उसके ताऊ का बेटा जतिन डोरा उसे और उसके बेटे को मरवाने की धमकी दे रहे हैं।

हरिद्वार : दो किशोरियां लापता युवक पर मुकदमा

रानीपुर और हरिद्वार कोतवाली क्षेत्र से दो किशोरियां संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। शहर कोतवाल प्रभारी राकेंद्र सिंह कठैत ने बताया कि मोहल्ला लोधामंडी निवासी एक व्यक्ति ने अपनी 12 वर्षीय बेटी के घर से लापता होने की तहरीर दी है।

आरोप लगाया कि किशोरी को चंदन मौर्या निवासी मोतीपुर जिला बहराइच बहला फुसलाकर भगाकर ले गया है। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपित व किशोरी की तलाश शुरू कर दी गई है।

वहीं, रानीपुर कोतवाली क्षेत्र के विष्णुलोक निवासी युवक ने बताया कि रविवार दोपहर उनकी 17 वर्षीय बहन अचानक लापता हो गई। रिश्तेदारों और इधर-उधर तलाश करने के बाद भी कुछ पता नहीं चल सका है। रानीपुर कोतवाली के कार्यवाहक प्रभारी अनुरोध व्यास ने बताया कि गुमशुदगी दर्ज कर किशोरी की तलाश शुरू कर दी है।

Edited By: Sunil Negi