Move to Jagran APP

देहरादून में साइबर ठगों ने तीन व्यक्तियों से पौने तीन लाख रुपये ठगे, पुलिस दर्ज किया मुकदमा

Uttarakhand Crime News देहरादून में साइबर ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। दून में साइबर ठगी के एक साथ तीन मामले सामने आए हैं। इसमें शातिरों ने तीन लोगों से पौने तीन लाख रुपये की ठगी की। पुलिस ने मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 03:25 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 03:25 PM (IST)
देहरादून में साइबर ठगों ने तीन व्यक्तियों से पौने तीन लाख रुपये ठगे, पुलिस दर्ज किया मुकदमा
साइबर ठगी के तीन मामलों में शातिरों ने तीन व्यक्तियों से पौने तीन लाख रुपये की ठगी की है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: साइबर ठगी के तीन मामलों में शातिरों ने तीन व्यक्तियों से पौने तीन लाख रुपये की ठगी की है। नेहरू कालोनी व रायपुर थाना पुलिस ने तीनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

पहली शिकायत में केदारपुर निवासी भुवन चंद्र पांडे ने पुलिस को बताया कि उन्हें योग व ध्यान करने के लिए पतंजलि योगपीठ में एक सप्ताह की बुकिंग करनी थी।

उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर फोन नंबर सर्च किया तो अभिषेक ठाकुर नाम के व्यक्ति से उनका संपर्क हुआ। आरोपित ने कहा कि आपको बुकिंग के लिए 25 हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से भुगतान करना होगा।

पांडे को सात दिन की बुकिंग करानी थी, लेकिन उन्होंने एक और दो मई की बुकिंग के 50 हजार रुपये उसके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए। वह बुकिंग के दिन पतंजलि पहुंचे तो वहां बताया कि गया कि उनके नाम से वहां कोई बुकिंग नहीं हुई है।

नेहरू कालोनी थाने के इंस्पेक्टर प्रदीप चौहान ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

वहीं, मोहकमपुर कृष्ण विहार निवासी महिला सुरमा ने पुलिस को बताया कि उनके पति लेह-लद्दाक में तैनात हैं। पति ने कुछ दवाएं उनको कुरियर की थी। 30 अप्रैल को महिला को अज्ञात का फोन आया कि उनका कुरियर आइआइपी स्थित पोस्ट आफिस में पहुंच गया।

कुरियर डिलीवर होने के बजाए वापस जा रहा है। कुरियर लेना है तो पांच रुपये की पेमेंट करनी होगी। शातिर ने महिला को मैसेज के जरिये एक लिंक भेजा। लिंक पर क्लिक करके महिला ने उसमें पूछी गई जानकारी दी।

इसके बाद दो अलग-अलग ट्रांजेक्शन में उनके बैंक खाते से 56 हजार रुपये की निकासी हो गई। इंस्पेक्टर नेहरू कालोनी प्रदीप चौहान ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

दूसरी ओर, गुजरोवाली नत्थुवाला निवासी विकास डबराल ने बताया कि उनका आइसीआइसीआइ और आरबीएल बैंक में खाता है। 28 अप्रैल को उनकी अनुमति के बिना अज्ञात व्यक्ति ने उनके दोनों खातों से एक लाख 70 हजार रुपये निकाल लिए। थानाध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि पीड़ि‍त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें:- Dehradun News: पत्नी के आनलाइन लूडो खेलने से पति हुआ इतना नाराज, गला दबाकर कर दी हत्या; पुलिस चौकी में किया आत्मसमर्पण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.