Move to Jagran APP

राजस्थान के पार्क में देहरादून की छात्रा से दुष्‍कर्म, दरिंदे ने खुद को गाइड बताकर अपराध को दिया अंजाम

Uttarakhand Crime 14 सितंबर पीड़िता ने क्लेमेनटाउन थाने में तहरीर दी। छात्रा ने बताया कि आरोपित ने खुद को गाइड बताया और उसे कुछ सुंघाकर बेहोश कर दिया। जब उसे होश आया तो आरोपित उसके साथ किसी पार्क में दुष्कर्म कर रहा था।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Sun, 18 Sep 2022 08:58 AM (IST)Updated: Sun, 18 Sep 2022 08:58 AM (IST)
राजस्थान के पार्क में देहरादून की छात्रा से दुष्‍कर्म, दरिंदे ने खुद को गाइड बताकर अपराध को दिया अंजाम
Uttarakhand Crime : राजस्थान के अलवर गई छात्रा के साथ पार्क में दुष्कर्म। प्रतीकात्‍मक

जागरण संवाददाता, देहरादून : Uttarakhand Crime : इंटर्नशिप के लिए राजस्थान के अलवर गई छात्रा के साथ पार्क में दुष्कर्म के मामले में क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने शनिवार को पीड़िता का मेडिकल करवाया।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, रविवार को भी कुछ जरूरी टेस्ट करवाए जाएंगे, जिसके बाद क्लेमेनटाउन थाने से जीरो एफआइआर व मेडिकल रिपोर्ट सोमवार को अलवर पुलिस को भेजी जाएगी।

थानाध्यक्ष क्लेमेनटाउन कुलवंत जलाल के अनुसार, मूल रूप से उत्तराखंड के बागेश्वर जनपद की रहने वाली छात्रा ने थाने में तहरीर दी कि वह देहरादून के एक विश्वविद्यालय से बीटेक कर रही है।

इंटर्नशिप के लिए अलवर गई थी छात्रा

बीती 14-15 जुलाई को वह इंटर्नशिप के लिए अलवर गई थी। वहां वह एक पीजी में रुकी थी। 11 अगस्त को वह अकेली बायो डायवर्सिटी पार्क गई, यहां उसे एक व्यक्ति मिला। उसने खुद को स्टाफ का गाइड बताया और कहा कि यहां जो भी इंटर्नशिप के लिए आता है, वह उसे घुमाने के लिए ले जाता है।

उस व्यक्ति पर यकीन करके वह उसके साथ घूमने चली गई। रास्ते में आरोपित ने उसे कुछ सुंघाकर बेहोश कर दिया। जब उसे होश आया तो आरोपित उसके साथ किसी पार्क में दुष्कर्म कर रहा था।

उसने शोर भी मचाया, लेकिन उन दोनों के अलावा वहां और कोई नहीं था, जो उसकी आवाज सुन पाता। दुष्कर्म करने के बाद आरोपित वहां से भाग गया। उसके पेपर चल रहे थे, इस वजह से उसने उस समय यह बात पुलिस को नहीं बताई। 14 सितंबर पीड़िता ने क्लेमेनटाउन थाने में तहरीर दी।

शादी का झांसा देकर युवती के साथ किया दुष्कर्म

शादी का झांसा देकर युवक ने युवती के साथ कई बार दुष्कर्म किया। आरोप है कि युवती जब शादी की बात करने युवक के घर गई तो उसके पिता व बहन ने उसे बुरी तरह से पीट दिया। कैंट कोतवाली पुलिस ने तीनों आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

चकराता रोड निवासी युवती ने पुलिस को बताया कि वह वर्ष 2013 में बल्लूपुर स्थित एक कोचिंग सेंटर से कोचिंग लेती थी। वहां युवती की मुलाकात वसंत विहार स्थित वसंत कुंज निवासी कमल शर्मा के साथ हुई थी।

इस दौरान कमल ने उसका मोबाइल नंबर ले लिया। युवती के अनुसार, जनवरी 2022 में कमल शर्मा ने उसके वाट्सएप नंबर पर मैसेज भेजने शुरू कर दिए और कुछ दिन बाद शादी का प्रस्ताव रखा।

आरोपित ने कहा कि जल्द ही वह उसे अपने स्वजन से मिलवा देगा। युवती का विश्वास जीतकर आरोपित सात जुलाई, 10 अगस्त, पांच सितंबर को उसे अलग-अलग जगह ले गया और जहां उसके साथ दुष्कर्म किया। युवती ने जब उस पर शादी करने के लिए दबाव बनाया तो उसने इन्कार कर दिया।

15 सितंबर की शाम को पीड़िता आरोपित के घर गई जहां कमल शर्मा की बहन गौरी शर्मा बाहर आई। युवती ने जब कमल शर्मा के बारे में पूछा तो गौरी और उसके पिता विजय शर्मा ने उसे बुरी तरह से पीटा।

कैंट कोतवाली के इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित कमल शर्मा, विजय शर्मा और गौरी शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पिता ने किया बेटी से दुष्कर्म, गिरफ्तार

पौड़ी के सतपुली के अंतर्गत एक गांव में 15 वर्षीय बालिका के साथ उसके ही पिता ने दुष्कर्म कर दिया। राजस्व विभाग ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मामला तब पकड़ में आया जब दुष्कर्म पीड़ित बालिका की तबीयत खराब होने पर उसके पिता उसे हंस फाउंडेशन अस्पताल में लेकर आए।

बालिका ने अस्पताल के डाक्टरों को आपबीती सुनाई। अस्पताल प्रबंधन ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। इसके बाद मौके पर राजस्व विभाग की टीम पहुंची। राजस्व उप निरीक्षक अमित नेगी ने बताया कि बालिका के पिता को गिरफ्तार किया गया।

उप जिलाधिकारी सतपुली संदीप कुमार ने बताया कि बालिका के बयानों के आधार पर इस मामले का संज्ञान लेते हुए पोस्को में मामला दर्ज कर दिया गया और आरोपित पिता को जेल भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.