जागरण संवाददाता, देहरादून। Coronavirus Cases in School Students उत्तराखंड में कोरोना भले ही ढलान पर हो, मगर स्कूलों में संक्रमण के मामले सामने आने का क्रम बना हुआ है। अब देहरादून के प्रतिष्ठित द दून स्कूल के दो छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। दोनों छात्रों को आइसोलेशन में रखा गया है। इसके साथ ही उनके संपर्क में रहे छात्रों और शिक्षकों की जांच करवाई जा रही है।

प्रदेश के स्कूलों में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। दून के सरकारी व निजी विद्यालयों समेत चमोली जिले के स्कूलों में भी छात्रों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। अब दून स्कूल में कोरोना की दस्तक से अभिभावकों और छात्रों में चिंता का माहौल है। स्वास्थ्य विभाग के जिला सर्विलांस अधिकारी राजीव दीक्षित ने बताया कि दून स्कूल के ये दोनों छात्र हाल ही में चंडीगढ़ से आए थे। इन्हें तभी से आइसोलेशन में रखा गया था। इस दौरान इनके सैंपल भी जांच को भेजे गए।

शुक्रवार को उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई। हालांकि इन दोनों छात्रों में किसी प्रकार के लक्षण नहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित छात्रों के संपर्क में आए छात्र, शिक्षक समेत अन्य कर्मचारियों की जांच करवाने के आदेश भी दिए हैं। इसके अलावा सभी बोर्डिंग स्कूलों को बाहर से आने वाले बच्चों को पहले आइसोलेशन में रखकर जांच कराने के बाद ही हास्टल में रखने को कहा है।

यह भी पढें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में मिले छह कोरोना संक्रमित, आठ जिलों में एक भी मामला नहीं

उधर, दून स्कूल प्रशासन ने उनके नर्सिंग स्टाफ की निगरानी में दोनों छात्रों को आइसोलेट कर दिया है। हालांकि, दून स्कूल प्रशासन ने इस संबंध में कोई भी बयान देने से इन्कार कर दिया। दून स्कूल में पिछले वर्ष भी एक के बाद एक कई छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

यह भी पढ़ें- Covid 19 Vaccination: यहां टीके की दूसरी डोज लगते ही पाएंगे लकी ड्रा की पर्ची, जानें- क्या मिलेगा इनाम

Edited By: Raksha Panthri