जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका निरंतर समाप्त होती दिख रही है। बीते 24 घंटे में 17 हजार 800 से अधिक व्यक्तियों की जांच में महज 21 व्यक्ति संक्रमित मिले हैं, जबकि 14 संक्रमित पूरी तरह से स्वस्थ हुए हैं। आपको बता दें कि सबसे ज्यादा मामले देहरादून से सामने आए हैं।

उत्तराखंड सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 343376 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 329619 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, 7390 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 6058 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। प्रदेश में संक्रमण दर 0.12 फीसद पाई गई और सक्रिय मामलों की संख्या 282 रह गई है। टिहरी जिले में वर्तमान में एक भी सक्रिय मामला नहीं है और प्रदेश का रिकवरी रेट भी 95.99 फीसद पर है।

सबसे ज्यादा मामले दून में

कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दून में देखने को मिले हैं। यहां नौ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा छह चमोली, दो-दो ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी, एक-एक अल्मोड़ा पौड़ी गढ़वाल में सामने आए हैं। वहीं, सात जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना संक्रमण का एक भी मामला नहीं आया है।

यह भी पढ़ें- Covid 19 Vaccination: उत्तराखंड में टीकाकरण का महाभियान, रिकार्ड एक लाख 81 हजार को लगा टीका

सीएम से मुलाकात करेगा अखिल भारतीय योग संगठन 

लंबित मांग को लेकर अखिल भारतीय योग संगठन कल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व कैबिनेट मंत्रियों से मुलाकात करेगा। शनिवार को आयोजित वर्चुअल बैठक में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. राकेश सेमवाल ने कहा कि योग शिक्षा को स्कूल पाठ्यक्रम में शामिल और योग शिक्षकों की नियुक्ति की मांग की जा रही है। लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हुई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डा. मनोज रावत, देवकी नंदन बमोला, अमित बिष्ट आदि मौजूद रहे। जासं

यह भी पढ़ें- यह भी पढ़ें- पोषण ट्रैकर एप से आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता परेशान, न हिंदी कर रहा सपोर्ट न पूरे आंकड़े हो रहे अपलोड

Edited By: Raksha Panthri