जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ घटता जा रहा है, जो राहत की बात है। बात अगर बीते 24 घंटे की करें तो राज्य में इस दौरान कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, 17 हजार 213 व्यक्तियों की जांच के मुताबिक यह संख्या नहीं के बराबर है।

उत्तराखंड सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, पौड़ी व ऊधमसिंह नगर में कोरोना का एक भी नया मामला नहीं पाया गया। टिहरी में बीते कुछ समय से अधिकतर दिन नए मामले नहीं पाए गए, मगर बीते 24 घंटे में अचानक 552 व्यक्तियों की जांच में चार व्यक्ति संक्रमित मिले।

दून के लिए जरूर राहत की बात है कि 4,665 व्यक्तियों की जांच में तीन में ही कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा चंपावत, हरिद्वार, नैनीताल, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में एक-एक, जबकि पिथौरागढ़ में तीन व्यक्ति संक्रमित पाए गए। कुल संक्रमण दर महज 0.09 फीसद रही और रिकवरी रेट बढ़कर 96.01 फीसद हो गया है। प्रदेश में अब एक्टिव केस 228 रह गए हैं।

बेहतर स्वास्थ्य के लिए फार्मेसी हमेशा भरोसेमंद

बेहतर स्वास्थ्य के लिए फार्मेसी हमेशा से भरोसेमंद रही है। यह बात फार्मेसिस्टों ने विश्व फार्मेसिस्ट दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कही। शनिवार को राजकीय दून मेडिकल कालेज अस्पताल में हुए कार्यक्रम में फार्मेसिस्टों ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी में भी उन्होंने पूरी लगन से कार्य किया। इसके बावजूद सरकार उनकी जायज मांगों की ओर ध्यान नहीं दे रही है।

एसोसिएशन की जिलाध्यक्ष सुधा कुकरेती ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने में फार्मेसिस्टों की हमेशा से अहम भूमिका रही है। उन्होंने फार्मेसी व्यवसाय के वृहद स्वरूप पर प्रकाश भी डाला। इसके बाद अस्पताल में फल वितरण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। इस मौके पर चिकित्सा अधीक्षक डा. केसी पंत, डा. एनएस खत्री, प्रांतीय अध्यक्ष पीएस पंवार, मुकेश नौटियाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Dehradun Dengue Update: महिला समेत तीन व्यक्तियों में डेंगू की पुष्टि, अब तक 27 लोग आ चुके चपेट में

Edited By: Raksha Panthri