Move to Jagran APP

Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 226 नए मामले आए सामने

Uttarakhand Coronavirus News Update प्रदेश में कोरोना के 226 नए मामले मिले हैं। जिसके बाद संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 94 हजार 691 पर पहुंच गया है। हालांकि इनमें से 89454 ठीक भी हो चुके हैं। जबकि 2349 एक्टिव मरीज हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 10:41 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 10:41 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 226 नए मामले आए सामने
प्रदेश में कोरोना के 226 नए मामले मिले हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus News Update प्रदेश में कोरोना के 226 नए मामले मिले हैं। जिसके बाद संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 94 हजार 691 पर पहुंच गया है। हालांकि इनमें से 89454 ठीक भी हो चुके हैं। जबकि 2349 एक्टिव मरीज हैं। 1282 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। कोरोना संक्रमित 1606 मरीजों की मौत भी अब तक राज्य में हो चुकी है। शनिवार को भी चार और संक्रमित मरीजों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। एम्स ऋषिकेश में दो और जिला अस्पताल चमोली (गोपेश्वर) व हल्द्वानी मेडिकल कालेज में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

prime article banner

 इधर, विभिन्न जिलों से 272 मरीज स्वस्थ्य भी हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, सरकारी व निजी लैब से 16613 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिनमें 16387 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 90 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। नैनीताल में भी 40 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा हरिद्वार में 31, ऊधमसिंह नगर में 18, अल्मोड़ा में 14, टिहरी में नौ, पिथौरागढ़ में आठ, चमोली में छह, बागेश्वर, चंपावत, पौड़ी, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में दो-दो व्यक्ति कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। 

पछवादून में 214 टेस्ट, महिला समेत दो मिले संक्रमित

शनिवार को पछवादून में एक महिला समेत दो व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पछवादून के उप जिला चिकित्सालय विकासनगर व सीएचसी सहसपुर के चिकित्सकों ने 214 व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण की जांच की। संक्रमित व्यक्तियों को होम आइसोलेट किया गया। उधर, पछवादून के सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना की वैक्सीन के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है, लेकिन अभी तक यहां पर वैक्सीन नहीं पहुंची है। उप जिला चिकित्सालय विकासनगर के नोडल अधिकारी डॉ. प्रदीप चौहान ने बताया कि अस्पताल में वैक्सीनेशन की पूरी तैयारी है, लेकिन अभी तक यहां पर वैक्सीन नहीं पहुंची है।

वहीं कोविड ड्यूटी में तैनात ऋतु जोशी ने जानकारी दी कि चिकित्सकों की टीम ने 57 व्यक्तियों के रैपिड एंटीजन, 42 के आरटी पीसीआर और एक व्यक्ति के ट्रू नेट टेस्ट किए। रैपिड टेस्ट व पुरानी आरटीपीसीआर रिपोर्ट में एक महिला समेत दो व्यक्ति संक्रमित पाए गए। देहरादून के बालावाला का एक व्यक्ति विकासनगर क्षेत्र में रिश्तेदारी में आया था, यहां पर तबियत खराब होने पर उसने विकासनगर के सरकारी अस्पताल में टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पाजीटिव आई, वहीं क्वांसी चकराता की एक महिला बुखार होने पर उपचार के लिए विकासनगर आई थी। यहां पर चिकित्सकों ने टेस्ट किए, जिसमें वह संक्रमित मिली। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विनीता स्याना ने बताया कि चिकित्सकों ने 38 व्यक्तियों के रैपिड एंटीजन  व 72 व्यक्तियों के आरटीपीसीआर टेस्ट किए। 

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में घट रहे कोरोना के मामले, एक्टिव केस का बोझ भी अब कम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.