Move to Jagran APP

Uttarakhand Political News: त्रिवेंद्र रावत ने कहा- पार्टी का सामूहिक निर्णय कि अब किसी और को मिले मौका

Uttarakhand Political News Update मुख्यमंत्री आवास के जनता दर्शन हाल में पत्रकारों से रूबरू हुए रावत ने कहा कि वह लंबे समय से राजनीति में हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से लेकर भाजपा में संगठन मंत्री समेत अन्य पदों पर कार्य किया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 12:16 PM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 08:10 PM (IST)
Uttarakhand Political News: त्रिवेंद्र रावत ने कहा- पार्टी का सामूहिक निर्णय कि अब किसी और को मिले मौका
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा।

राज्य ब्यूरो, देहारदून। Uttarakhand Political Crisis मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पद से इस्तीफा देने के बाद कहा कि भाजपा नेतृत्व ने विचार-विमर्श के बाद सामूहिक निर्णय लिया कि अब राज्य में किसी और को मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उन जैसे छोटे से गांव और साधारण परिवार में जन्म लेने वाले व्यक्ति को चार साल तक उत्तराखंड की सेवा का मौका दिया, इसकी उनके द्वारा कल्पना तक नहीं की गई थी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री आवास के जनता दर्शन हाल में पत्रकारों से रूबरू हुए रावत ने कहा कि वह लंबे समय से राजनीति में हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से लेकर भाजपा में संगठन मंत्री समेत अन्य पदों पर कार्य किया। भाजपा ने चार साल तक मुख्यमंत्री के रूप में उन्हें उत्तराखंड में सेवा का मौका दिया। यह उनका सौभाग्य रहा कि पार्टी ने उन्हें यह स्वर्णिम अवसर दिया। अब पार्टी ने सामूहिक रूप से निर्णय लिया है कि मुख्यमंत्री रूप के रूप में किसी और को मौका देना चाहिए।

रावत ने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में स्वरोजगार, महिला उत्थान, बच्चों की शिक्षा, किसानों के लिए नए कार्यक्रम समेत कई महत्वपूर्ण कदम उठाए। यदि पार्टी चार साल मौका नहीं देती तो वे इन योजनाओं को नहीं ला सकते थे। महिलाओं को पैतृक संपत्ति में सहखातेदार, मुख्यमंत्री घसियारी योजना जैसी संवेदनशील योजनाएं भी लाई गईं। अब जिसे भी दायित्व मिलेगा, वह इनका निर्वहन करेगा।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Political Crisis: त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्‍यमंत्री पद से दिया इस्‍तीफा, जानिए उनका राजनीतिक सफर

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा में जो भी फैसले होते हैं, वे सामूहिक रूप से होते हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को सुबह 10 बजे भाजपा विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई है। मुख्यमंत्री पद से हटाने के कारणों से संबंधित प्रश्न को टालते हुए उन्होंने कहा कि इसके जवाब के लिए आपको दिल्ली जाना होगा। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, राज्यमंत्री डा.धन सिंह रावत आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Political Crisis: जानें- त्रिवेंद्र के बाद अब कौन हो सकता है नया सीएम, ये हैं रेस में सबसे आगे

नौ दिन की टीस साफ झलकी

मुख्यमंत्री के रूप में त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल के चार साल केवल नौ दिन बाद पूरे होने थे। इस बीच अचानक उन्हें पद से हटना पड़ा। पत्रकार वार्ता के दौरान उनके मन की यह टीस उजागर भी हुई। उन्होंने कहा, 'चार साल पूरे होने में सिर्फ नौ दिन कम रह गए थे।'

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Political Crisis: उत्‍तराखंड में नेतृत्व बदलाव की अटकलें तेज, आज हो सकता है फैसला

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.