Move to Jagran APP

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र ने दी World Hindi Day की शुभकामनाएं, कहा- हिंदी के संवर्धन और प्रचार-प्रसार का लें संकल्प

World Hindi Day 2021 उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों और देशवासियों को विश्व हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। सीएम रावत ने इस अवसर पर सभी से अपील है कि इस दिवस पर हिंदी के संवर्धन और प्रचार-प्रसार का संकल्प लें।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 09:35 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 09:35 AM (IST)
उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र ने दी World Hindi Day की शुभकामनाएं, कहा- हिंदी के संवर्धन और प्रचार-प्रसार का लें संकल्प
उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र ने दी World Hindi Day की शुभकामनाएं।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। World Hindi Day 2021 उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों और देशवासियों को विश्व हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। सीएम रावत ने इस अवसर पर सभी से अपील है कि इस दिवस पर हिंदी के संवर्धन और प्रचार-प्रसार का संकल्प लें। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट किया, हिन्दी न केवल हमारी मातृभाषा है, बल्कि यह राष्ट्र की अस्मिता और गौरव का भी प्रतीक है। हिन्दी पूरे विश्व में तीसरी सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा के रूप में अपनी पहचान रखती है। आइये, विश्व हिंदी दिवस के अवसर पर हिन्दी के संवर्धन और प्रचार-प्रसार का संकल्प लें।

हिंदी दिवस हर साल दस जनवरी को मनाया जाता है। इसका मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषा को इंटरनेशनल भाषा का दर्जा दिलाना है। इस दिन सभी एक-दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं। इसके साथ ही हिंदी के प्रचार के लिए संकल्प लेते हैं। अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाता है।   

यह भी पढ़ें- World Hindi Day : विदेश में हिंदी का प्रचार-प्रसार कर रहीं डा. करुणा, थाई के रामायण का हिंदी में किया अनुवाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.