राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बुधवार सुबह दिल्ली रवाना हो गए हैं। दिल्ली में वह पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर आगामी विधानसभा चुनाव समेत विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि रामनगर चिंतन शिविर में तय पार्टी की चुनावी रणनीति पर चर्चा को लेकर ही उन्हें दिल्ली बुलाया गया है। हालांकि मुख्यमंत्री ने इसे अनौपचारिक मुलाकात बताया है।

मंगलवार को भाजपा के तीन दिवसीय चिंतन शिविर के समापन के बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का यह दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है। प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। भाजपा ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। रामनगर में आयोजित हुए तीन दिवसीय चिंतन शिविर में भी आगामी चुनाव को लेकर गहन मंथन हुआ और पार्टी के भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष भी शामिल हुए। चिंतन शिविर के तुरंत बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का दिल्ली का कार्यक्रम तय हो गया। माना जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात के दौरान उनकी विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा हो सकती है। विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को स्वयं उप चुनाव भी लड़ना है। इसे लेकर भी उनकी पार्टी नेतृत्व से चर्चा होने की संभावना है।

प्रदेश में दायित्व वितरण का भी इंतजार चल रहा है। माना जा रहा है कि इसे लेकर भी वह पार्टी नेतृत्व के साथ विचार विमर्श कर सकते हैं।मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि बुधवार को उनका भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलने का कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि बुधवार शाम तक वह वापस देहरादून लौट आएंगे।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में बढ़ती खेमेबाजी ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Raksha Panthri