Move to Jagran APP

Uttarakhand Board Exam 2023 के आवेदन पत्रों में संशोधन का अंतिम अवसर, सात से 14 दिसंबर का समय

Uttarakhand Board Exam 2023 उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने 10वीं एवं 12वीं बोर्ड के छात्र-छात्राओं को आवेदन पत्रों में संशोधन का अंतिम मौका दिया है। विद्यालयी शिक्षा परिषद ने सात से 14 दिसंबर के बीच पोर्टल ओपन किया है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Tue, 06 Dec 2022 09:15 AM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2022 09:15 AM (IST)
Uttarakhand Board Exam 2023 के आवेदन पत्रों में संशोधन का अंतिम अवसर, सात से 14 दिसंबर का समय
Uttarakhand Board Exam 2023 : छात्र-छात्राओं को आवेदन पत्रों में संशोधन का अंतिम मौका।

जागरण संवाददाता, देहरादून : Uttarakhand Board Exam 2023 : उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने 10वीं एवं 12वीं बोर्ड के छात्र-छात्राओं को आवेदन पत्रों में संशोधन का अंतिम मौका दिया है। संशोधन केवल आनलाइन ही किया जा सकेगा।

loksabha election banner

बोर्ड परीक्षा के आवेदन पत्रों में कुछ त्रुटियां पाई हैं

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डा. गीता तिवारी के अनुसार, 10वीं एवं 12वीं बोर्ड के समस्त छात्र-छात्राओं के बोर्ड परीक्षा के आवेदन पत्रों में कुछ त्रुटियां पाई हैं। इस बारे में बोर्ड ने विभाग के माध्यम से विद्यालयों को सूचित भी किया, लेकिन विद्यालय इन त्रुटियों में संशोधन नहीं कर रहे हैं।

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद का पोर्टल ओपन किया है

विद्यालयी शिक्षा परिषद ने सात से 14 दिसंबर के बीच समस्त छात्र-छात्राओं को आनलाइन संशोधन करने के लिए उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद का पोर्टल ओपन किया है। विद्यालय प्रबंधन आवश्यक संशोधन सुनिश्चित करें।

CBSE अपने छात्रों के लिए लाया नई सुविधा, गुम होने पर इस तरह घर बैठे मंगा सकेंगे मार्कशीट

14 दिसंबर मध्यरात्रि 12 बजे बाद पोर्टल बंद कर देगा परिषद

छात्रों के आवेदन पत्र में विद्यालय प्रोफाइल कालम में विद्यालय का नाम, विद्यार्थी डाटा कालम में लिंग व विषयों में आवश्यक संशोधन कर सकते हैं। निर्धारित समयावधि के बाद कोई भी संशोधन मान्य नहीं होगा। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर नैनीताल 14 दिसंबर मध्यरात्रि 12 बजे बाद पोर्टल बंद कर देगा।

क्विज में उत्तराखंड को मिला तीसरा स्थान

एचआइवी/एड्स से बचाव व जागरूकता के लिए राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन (नाको) की ओर से आयोजित रीजनल क्विज प्रतियोगिता में उत्तराखंड को तीसरा स्थान मिला। यह प्रतियोगिता सोमवार को शिमला में आयोजित की गई।

दरअसल, युवा वर्ग में एचआइवी/एड्स से बचाव व जागरूकता के लिए नाको के दिशा-निर्देशों के क्रम में उत्तराखंड राज्य एड्स नियंत्रण समिति ने विभिन्न कालेजों में स्थापित रेड रिबन क्लबों में जनपद स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के माध्यम से यह प्रतियोगिता आयोजित कराई गई।

जनपद स्तरीय प्रतियोगिता के विजेताओं के लिए राज्य स्तरीय प्रतियोगिता बीती 11 नवंबर को स्वास्थ्य महानिदेशालय में आयोजित की गई थी। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जीआरडी कालेज की छात्रा अनुश्री सम्मुल प्रथम, एलएसएम राजकीय स्नातकोत्तर कालेज पिथौरागढ़ के छात्र सौरभ पुनेरा द्वितीय व मैथोडिस्ट गल्र्स पीजी कालेज रुड़की की छात्रा विदुषी त्यागी तृतीय स्थान पर रही।

इसके बाद नाको ने शिमला (हिप्र) में रीजनल क्विज प्रतियोगिता आयोजित कराई। जिसमें उत्तराखंड से सौरभ पुनेरा व विदुषी त्यागी ने प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता में नौ राज्य के प्रतिभागी शामिल हुए। जिसमें उत्तराखंड को तीसरा स्थान मिला है। राज्य एड्स नियंत्रण समिति के अपर परियोजना निदेशक डा. अजय कुमार व अन्य अधिकारियों ने प्रतियोगिता के विजेताओं को बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.