Move to Jagran APP

Uttarakhand Elections: चुनावी माहौल बनाने को इंटरनेट मीडिया पर फोकस, ताकत बढ़ाने को ये है पार्टी की रणनीति

इंटरनेट मीडिया की पहुंच को देखते हुए चुनावी माहौल बनाने में भाजपा इसका बखूबी उपयोग करने जा रही है। पार्टी की रणनीति इस प्लेटफार्म के जरिये ज्यादा से ज्यादा युवाओं को भाजपा से जोड़कर अपनी ताकत बढ़ाने की है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 10:53 AM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 10:53 AM (IST)
Uttarakhand Elections: चुनावी माहौल बनाने को इंटरनेट मीडिया पर फोकस, ताकत बढ़ाने को ये है पार्टी की रणनीति
Uttarakhand Elections: चुनावी माहौल बनाने को इंटरनेट मीडिया पर फोकस।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Elections 2022 जनता के बीच इंटरनेट मीडिया की पहुंच को देखते हुए चुनावी माहौल बनाने में भाजपा इसका बखूबी उपयोग करने जा रही है। पार्टी की रणनीति इस प्लेटफार्म के जरिये ज्यादा से ज्यादा युवाओं को भाजपा से जोड़कर अपनी ताकत बढ़ाने की है। वजह यह कि युवा वर्ग सबसे अधिक इंटरनेट यूजर में शामिल है। इसके अलावा पार्टी की रीति-नीति और केंद्र व राज्य सरकारों की उपलब्धियों की जानकारी के साथ ही विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए भी इंटरनेट मीडिया को हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। इस कड़ी में पार्टी के इंटरनेट मीडिया विभाग ने मोर्चा संभाल लिया है।

loksabha election banner

बदली परिस्थितियों में चुनावी माहौल बनाने और प्रचार के लिए इंटरनेट मीडिया एक बड़े प्लेटफार्म के रूप में उभरा है। भाजपा इसका बखूबी उपयोग कर रही है। वर्ष 2014 से अब तक सभी चुनाव इसके उदाहरण हैं। उत्तराखंड भी इससे अछूता नहीं है। अपनी बात को त्वरित गति से जनता के बीच पहुंचाने के उद्देश्य से पार्टी ने बाकायदा इंटरनेट मीडिया विभाग का गठन किया है। विभाग से जुड़े कार्यकर्त्ताओं को प्रशिक्षण देने के लिए पार्टी ने राष्ट्रीय से लेकर बूथ स्तर तक व्यवस्था की है।

हाल में ही पार्टी नेताओं ने उत्तराखंड के इंटरनेट मीडिया विभाग के कार्यकर्त्ताओं को चुनाव के मद्देनजर टिप्स दिए। इसी के तहत पार्टी का इंटरनेट मीडिया विभाग जुट गया है। सूत्रों के अनुसार इस प्लेटफार्म का मुख्य उपयोग युवाओं को पार्टी से जोड़ने में किया जाएगा। इसके पीछे भाजपा की मंशा पार्टी को और सशक्त बनाने की भी है। साथ ही मीडिया विभाग से जुड़े कार्यकर्त्ताओं से कहा गया है कि वे विपक्ष की ओर से किए जा रहे हमलों का भी इस प्लेटफार्म के माध्यम से तथ्यों व तर्कों सहित जवाब दें। पार्टी ने यह मुहिम शुरू भी कर दी है। अब देखने वाली बात होगी कि पार्टी की यह पहल कितना रंग जमा पाती है।

यह भी पढ़ें- देवभूमि में पीएम मोदी 8600 करोड़ के दिल्ली-दून आर्थिक गलियारे की रेखेंगे नींव, देंगे ये सौगात भी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.