Move to Jagran APP

Uttarakhand Accident: टिहरी में गंगोत्री हाईवे पर बोलेरो खाई में गिरी, छह लोगों की मौत; मरने वाले पांच पश्चिम बंगाल के

उत्‍तराखंड के टिहरी जनपद के गंगोत्री राजमार्ग पर कंडीसौड़ तहसील के पास एक बोलेरो वाहन खाई में गिरने से छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वालों में पांच लोग पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं और वे लोग यहां ट्रैकिंग के लिए आज ही आए थे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 04:13 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 06:33 PM (IST)
Uttarakhand Accident: टिहरी में गंगोत्री हाईवे पर बोलेरो खाई में गिरी, छह लोगों की मौत; मरने वाले पांच पश्चिम बंगाल के
गंगोत्री राजमार्ग पर कंडी सौड़ तहसील के पास एक बोलेरो वाहन खाई में गिर गया।

संवाद सूत्र, कंडीसौड़ (नई टिहरी): उत्तरकाशी में केदारताल की ट्रैकिंग के लिए गंगोत्री जा रहे बंगाल के ट्रैकर्स का वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिर गया। इसके बाद वाहन में आग लग गई। उसमें सवार दंपती और उनके बेटे समेत छह की मौत हो गई।

loksabha election banner

हादसे के कारण तेज रफ्तार और खस्ताहाल सड़क

सभी ट्रैकर्स कोलकाता के गंगोत्री माउंटेनियरिंग क्लब के सदस्य थे। जिस स्थान पर हादसा हुआ है, वहां सड़क सिंगल लेन है और ऊबड़-खाबड़ है। हादसे के कारण तेज रफ्तार और खस्ताहाल सड़क होने का अनुमान जताया जा रहा है।

यात्रा रूटों पर चेकिंग व्यवस्था की पोल खोली

दुर्घटनाग्रस्त बोलेरो वाहन बगैर परमिट और ग्रीन कार्ड के यात्रियों को लेकर जा रहा था। रायवाला से कंडीसौड़ के बीच यह वाहन दो चेक पोस्ट पार कर कैसे आगे बढ़ गया, यह चौंकाने वाली बात है। इससे यात्रा रूटों पर चेकिंग व्यवस्था की पोल भी खुली है।

कमांद से पांच किलोमीटर पहले कोटीगाड़ के पास हुआ हादसा

बुधवार शाम साढ़े तीन बजे ऋषिकेश- गंगोत्री राजमार्ग पर कमांद से पांच किलोमीटर पहले कोटीगाड़ के पास हुआ। ट्रैकर्स बोलेरो वाहन में सवार थे, जो अनियंत्रित होकर पैराफिट तोड़ते हुए खाई में जा गिरा।

वाहन में डीजल टैंक फटने से लगी आग

खाई में गिरते ही वाहन का डीजल टैंक फट गया और आग लग गई। आलवेदर रोड परियोजना में काम कर रहे श्रमिकों ने वहां पहुंचकर पानी से आग बुझाई। कुछ देर बाद प्रशासन की टीम भी वहां पहुंच गई।

वाहन में छह लोग थे सवार

तहसीलदार किशन सिंह महंत ने बताया कि वाहन में छह लोग सवार थे। इनमें पांच पुरुष और एक महिला शामिल हैं। तीन शव वाहन के अंदर ही फंसे थे, जो बुरी तरह जल गए थे। तीन अन्य के शव खाई में मिले।

70 मीटर गहरी खाई में गिरा वाहन

बताया कि वाहन ऊपर से पहले नीचे वाली सड़क पर और फिर 70 मीटर गहरी खाई में गिर गया। ट्रैकर्स दल के कुछ अन्य सदस्य दूसरे वाहन में सवार थे, वे उनके आगे चल रहे थे।

मृतकों में प्रदीप दास रेलवे में थे सेक्शन इंजीनियर

तहसीलदार ने बताया कि साथी ट्रैकरों ने जानकारी दी कि सभी कोलकाता के गंगोत्री माउंटेनियरिंग क्लब के सदस्य हैं। वह हर साल गंगोत्री-केदारताल ट्रैक के लिए आते हैं। मृतकों में प्रदीप दास रेलवे में सेक्शन इंजीनियर थे। टिहरी की जिलाधिकारी इवा श्रीवास्तव ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

मृतक के नाम

  •  प्रदीप दास (47 वर्ष) पुत्र गणेश दास निवासी- 47 श्याम रोड नेथाई 24 परगना वेस्ट बंगाल।
  • नीलेश भुनिया (23 वर्ष) पुत्र मदन मोहन भुनिया निवासी -19 श्रीनगर न्यू गेरिया थाना सोनारपुर पचसियार कोलकाता, पश्चिम बंगाल।
  • मदन मोहन भूनिया ( 61 वर्ष) पुत्र हरिपद भूनिया निवासी-19 श्रीनगर न्यू गेरिया थाना सोनारपुर पचसियार कोलकाता, पश्चिम बंगाल।
  • झुमुर भूनिया (59 वर्ष) पत्नी मदन मोहन भूमिया निवासी- 19 श्रीनगर न्यू गेरिया थाना सोनारपुर पचसियार कोलकाता, पश्चिम बंगाल।
  • देवमाल्या देव नाथ (43 वर्ष) पुत्र स्वर्गीय नीमाई चंद्र देवनाथ निवासी- बेडकपुर वेस्ट बंगाल।
  • आशीष (35 वर्ष) पुत्र प्रेम दास निवासी-ग्राम मुखवा पोस्ट हर्षिल, जिला उत्तरकाशी, उत्‍तराखंड (चालक)।

यह भी पढ़ें:- Uttarakhand Accident Pics: तस्‍वीरों में देखें उत्‍तराखंड के टिहरी में हुआ सड़क हादसा, मरने वाले पांच पश्च‍िम बंगाल के; खाई में गिरते ही वाहन में लगी आग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.