मसूरी, जेएनएन। मसूरी स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित 17वीं यूथ सुपर-7 नेशनल क्रिकेट प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश की टीम ने उत्तराखंड को मात देकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। 

प्रतियोगिता का फाइनल मैच उत्तर प्रदेश व उतराखंड के बीच खेला गया। इसमें उत्तर प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 128 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए उतराखंड की टीम 96 रनों पर ही सिमट गई। उत्तर प्रदेश की टीम ने उत्तराखंड को 32 रनों से हराकर प्रतियोगिता का फाइनल मैच जीत लिया। 

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार उतराखंड टीम के संजीत व सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार उतराखंड की टीम के ही रमेश को दिया गया। वहीं सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का खिताब उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी नितीश कुमार को मिला। सर्वेश्रेष्ठ फील्डर का खिताब महाराष्ट्र के मासूम शेख को दिया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने विजेता टीम को ट्राफी व नकद पुरस्कार प्रदान किए। उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता पहाड़ों में खेल मैदान बनाने की है। इससे यहां के उभरते खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सके। 

उन्होंने कहा कि मसूरी के भिलाडू मैदान का वह निरीक्षण करेंगे व बीसीसीआई के सहयोग से मैदान तैयार कराने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर उतराखंड क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, ओपी उनियाल, सुधीर डोभाल, बीएस नेगी, रूपचंद गुरूजी, रफीक अहमद, पालिका सभासद दर्शन रावत, प्रताप पंवार, नंदलाल, जशोदा शर्मा, आरती अग्रवाल, जगजीत कुकरेजा सहित मसूरी स्पोर्टस एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

सचिवालय लायंस और सचिवालय हरिकेन जीते

तृतीय अंतर विभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट में सचिवालय लायंस ने मीडिया इलेवन को 18 रन से हराया। दूसरे मैच में सचिवालय हरिकेन ने सचिवालय नियोजन को 156 रनों से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

सचिवालय क्रिकेट क्लब की ओर से महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में चल रहे टूर्नामेंट में पहला मैच सचिवालय लायंस और मीडिया इलेवन के बीच खेला गया। सचिवालय लायंस ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए विवेक जैन 26, राजकुमार 11 व चंदन के 27 रनों के दम पर 136 रन बनाए। मीडिया इलेवन के लिए सोबन गुसाईं ने तीन व अंशुल ने दो विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मीडिया इलेवन की टीम धीमी बल्लेबाजी के चलते निर्धारित 20 ओवर में 119 रन ही बना सकी। टीम के लिए मनीष डंगवाल ने 33 व ठाकुर नेगी ने 17 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें: मीडिया इलेवन और सचिवालय हरिकेन का जीत से आगाज Dehradun News  

दूसरा मैच सचिवालय हरिकेन व सचिवालय नियोजन के बीच खेला गया। जिसमें सचिवालय हरिकेन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नूर मोहम्मद की 106 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 206 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सचिवालय नियोजन की टीम कमजोर बल्लेबाजी के चलते 50 रनों पर सिमट गई। टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की सीनियर महिला टी-20 टीम चयनित, सुनीता बनी कप्तान

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप