देहरादून, जेएनएन। अमेरिकी राजदूत केनेथ आइ जेस्टर ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड में निवेश की इच्छा जताई। राज्यपाल मौर्य ने कहा कि वेलनेस के क्षेत्र में उत्तराखंड एक अंतरराष्ट्रीय डेस्टिनेशन बन सकता है।

अमेरिकी राजदूत केनेथ आइ जस्टर दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर हैं। उन्होंने राजभवन में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान उन्होंने पिछले साल संपन्न हुए इन्वेस्टर्स समिट का भी जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने राज्यपाल मौर्य को महिलाओं के लिए रोल मॉडल बताया। 

इस मौके पर राज्यपाल ने उन्हें बताया कि उत्तराखंड की महिलाओं में बेहद प्रतिभा होती है और वे किसी भी लक्ष्य को पूरा कर सकती हैं। राज्यपाल ने अमेरिकी राजदूत से चिकित्सा-स्वास्थ्य और आइटी सेक्टर में उत्तराखंड का सहयोग करने को कहा। 

राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश में वेलनेस, योग, आयुर्वेद को लेकर बहुत कुछ काम किया जा सकता है। वेलनेस के क्षेत्र में उत्तराखंड एक अंतरराष्ट्रीय डेस्टिनेशन बन सकता है। उन्होंने अमेरिकी राजदूत से उत्तराखंड के अपेक्षाकृत कम प्रसिद्ध अनछुए पर्यटन स्थलों, गावों, कस्बों को देखने का अनुरोध भी किया। राज्यपाल ने राजदूत जस्टर को स्मृति चिह्न के रूप में केदारनाथ मंदिर की अनुकृति भेंट की। 

यह भी पढ़ें: कनाडा की काउंसल जनरल ने गवर्नर से की मुलाकात

यह भी पढ़ें: स्वामी चिदानंद बोले, भारत और इंडोनेशिया के बीच संबंध होंगे मजबूत

यह भी पढ़ें: पर्यावरण संरक्षण को बनाएं दिनचर्या का हिस्सा, सुधरेंगे हालात

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस