देहरादून, जेएनएन। UPSC Civil Services Final Result 2019 संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में उत्तराखंड के युवाओं का डंका बजा है। रामनगर निवासी शुभम बसंल ने परीक्षा में ऑल इंडिया 43 रैंक हासिल की है। आरबीआइ कानपुर में जनरल मैनेजर शुभम ने तीसरे प्रयास में यह सफलता हासिल की है। 

संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा-2019 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है, जिसमें हर बार की तरह इस बार भी प्रदेश के होनहारों ने खुद को साबित किया है। तमाम चुनौतियों और अड़चनों से पार पाकर उन्होंने अपनी कामयाबी का लोहा मनवाया। दून की बेटी विशाखा डबराल ने ऑल इंडिया 134वीं रैंक अर्जित की है। यह दूसरा मौका है जब उन्हें सिविल सेवा परीक्षा में कामयाबी मिली है। वह अभी आइपीएस की प्रशिक्षण ले रही हैं। सिद्धार्थ धपोला ने 163वीं, रुड़की के ओजस्वी राज ने 227वीं, दून की प्रियंका को 257वीं और दून निवासी मुकुल जमलोकी ने परीक्षा में 260वीं रैंक हासिल की है। मुकुल इस वक्त इंडियन पोस्टल सर्विस का प्रशिक्षण ले रहे हैं। गोपेश्वर के रहने वाले प्रशांत की 397वीं रैंक है। इसके साथ स्वाति नगरकोटी ने 410वीं रैंक प्राप्त की है। 

वहीं बाजपुर, ऊधमसिंहनगर के ऋजुल ने भी सिविलि सेवा परीक्षा में सफलता प्राप्त की। उन्हें 702वीं रैंक मिली है। वह वर्तमान में राज्यसभा में कार्यरत हैं। जनजातीय क्षेत्र जौनसार बावर की बेटियों ने भी सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल की है। नेवी गांव निवासी सृष्टि ने 734 और त्यूणी तहसील अंतर्गत देवाघार खत के मेघाटू गांव निवासी श्रुति शर्मा ने 775वीं रैंक हासिल की। भवाली निवासी अमित दत्त ने 761 रैंक प्राप्त की।

जौनसार की बेटियों ने भी हासिल की सफलता 

सिविल सर्विसेज 2019 का परीक्षा परिणाम घोषित होने से जनजातीय क्षेत्र जौनसार बावर की दो होनहार बेटियां संघ लोक सेवा आयोग में चयनित हुई हैं। इसमें कालसी तहसील क्षेत्र के खत उदपाल्टा के नेवी गांव निवासी अफसर बनी सृष्टि की रैंक 734 है। सृष्टि के पिता दौलत सिंह आइटीबीपी में डिप्टी कमांडेंट के पद पर चंडीगढ़ में तैनात हैं। इसके अलावा  सीमांत त्यूणी तहसील अंतर्गत देवघार खत के मेघाटू गांव निवासी अफसर बनी श्रुति शर्मा की रैंक 775 है। श्रुति शर्मा के पिता जगतराम शर्मा ओएनजीसी में वरिष्ठ अधिकारी के पद से कुछ समय पहले रिटायर्ड हुए है। जौनसारी मूल की दो बेटियों के एक साथ अफसर बनने पर स्वजनों और क्षेत्रीय लोगों ने खुशी जताई। कहा सिविल सर्विसेज में प्रतिभावान  बेटियों ने कड़ी मेहनत से बड़ी सफलता हासिल कर समूचे इलाके का मान बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें: UPSC result : रामनगर के शुभम अग्रवाल बने आइएएस, ऑल इंडिया हासिल की 43वीं रैंक

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस