Move to Jagran APP

रुद्रपुर नगर निगम से निकाले गए उपनल कर्मियों की होगी बहाली, कैबिनेट मंत्री कौशिक ने दिए ये निर्देश

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने रुद्रपुर नगर निगम के आयुक्त को फोन कर निगम से निकाले गए छह उपनल कर्मियों की बहाली के निर्देश दिए हैं

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 04:32 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 04:32 PM (IST)
रुद्रपुर नगर निगम से निकाले गए उपनल कर्मियों की होगी बहाली, कैबिनेट मंत्री कौशिक ने दिए ये निर्देश
रुद्रपुर नगर निगम से निकाले गए उपनल कर्मियों की होगी बहाली, कैबिनेट मंत्री कौशिक ने दिए ये निर्देश

देहरादून, जेएनएन। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने रुद्रपुर नगर निगम के आयुक्त को फोन कर निगम से निकाले गए छह उपनल कर्मियों की बहाली के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने उपनल कर्मियों को तीन महीने से वेतन और प्रोत्साहन भत्ता न मिलने के मसले को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के सामने रखने का भरोसा दिया। दरअसल, कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कैबिनेट मंत्री कौशिक से मिलकर उनको इन मुद्दों को लेकर मांगपत्र सौंपा था। 

loksabha election banner

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कैबिनेट मंत्री और सरकारी प्रवक्ता मदन कौशिक से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान धस्माना ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कोरोना काल में किसी भी मजदूर कर्मचारी को नौकरी से न निकालने की बात कह रहे हैं। तो वहीं उत्तराखंड में उपनल कर्मचारियों को निकाला जा रहा है। उन्होंने कैबिनेट मंत्री से इस मसले को सुलझाने की मांग की।

इसके साथ ही धस्माना ने कर्नाटक के मैसूर में लॉकडाउन के कारण पचास दिनों से ज्यादा समय से फंसे हुए छात्रों की वापसी के इंतजाम करने की भी मांग की। कैबिनेट मंत्री कौशिक ने रुद्रपुर नगर निगम के आयुक्त को फोन पर निकाले गए कर्मचारियों को बहाल करने के निर्देश दिए और उपनल कर्मचारियों के वेतन-भत्तों का मुद्दा सीएम के सामने रखने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने नोडल अधिकारी से बात कर कर्नाटक में फंसे छात्र-छात्राओं की वापसी सुनिश्चित करने का भरोसा भी दिया।

आशाओं ने काली चुन्नी पहनकर किया काम

प्रदेश के कई जिलों में बकाया भुगतान नहीं होने से आशाओं में नाराजगी है। गुरुवार को उन्होंने काली चुन्नी पहनकर काम किया। साथ ही जिलाधिकारियों के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा। आशा एसोसिएशन की प्रांतीय अध्यक्ष शिवा दुबे ने बताया कि प्रदेश में 12 हजार से ज्यादा आशाएं हैं। कोरोनाकाल में लगातार वह ड्यूटी कर रही हैं। पौड़ी, हरिद्वार, उत्तरकाशी, देहरादून समेत अन्य जिलों के कई ब्लॉकों में मानदेय और एएनसी, पीएनसी का इंसेंटिव नहीं मिला है। कई जगहों पर चार-चार माह का भी बकाया है। 

यह भी पढ़ें: छावनी परिषद क्लेमेनटाउन: चालू वित्तीय वर्ष के लिए 165 करोड़ का बजट 

वहीं, कोरोना ड्यूटी में लगी आशाओं को दस हजार रुपये देने की मांग उठाई है, लेकिन कोई अमल नहीं हो रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेशभर में आशाओं ने काली चुन्नी पहनकर काम किया है। वह काम करती रहेंगी, पर समस्या के समाधान तक विरोध जारी रहेगा। इस दौरान कलावती चंदोला, सुनीता चौहान, पुष्पा खंडूरी, अनीता अग्रवाल, मंजू ठाकुर, संतोष देवी, सुनीता पाल, नीरज यादव, नीरा कंडारी आदि मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें: यूकेडी ने बैंक किस्तों पर वर्ष के अंत तक रोक लगाने की मांग उठाई dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.