Move to Jagran APP

यूपी के सीएम के पिता की तबीयत खराब, एम्‍स दिल्‍ली रेफर

जॉलीग्रांट स्थित हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के पिता आनंद सिंह बिष्ट को दिल्‍ली स्थित एम्‍स अस्‍पताल के लिए रेफर किया गया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 16 Mar 2018 05:40 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 10:53 AM (IST)
यूपी के सीएम के पिता की तबीयत खराब, एम्‍स दिल्‍ली रेफर
यूपी के सीएम के पिता की तबीयत खराब, एम्‍स दिल्‍ली रेफर

ऋषिकेश, [जेएनएन]: जौलीग्रांट स्थित हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट को एम्स दिल्ली में इलाज के लिए रेफर किया गया है। उन्‍हें जौलीग्रांट एयरपोर्ट से एयर एंबुलेंस से ले जाया गया।

loksabha election banner

विदित हो कि सोमवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता 85 वर्षीय आनंद सिंह बिष्ट को स्वास्थ्य गिरावट के चलते जौलीग्रांट स्थित हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। हॉस्पिटल के चिकित्सकों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था, लेकिन गैस्ट्रो की प्रॉब्लम के चलते उनके उचित इलाज के लिए शुक्रवार को उन्हें एयर एंबुलेंस से एम्स के लिए रेफर किया गया है।

हालांकि, शुक्रवार को उनके स्वास्थ्य परीक्षण के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा दून मेडिकल कॉलेज के गैस्ट्रो सर्जन डा. विपुल कंडवाल को यहां भेजा गया था। डा. कंडवाल ने बताया कि मरीज की हालत खतरे से बाहर है। हिमालयन हॉस्पिटल के गैस्ट्रो सर्जन देश से बाहर होने के चलते उन्हें यहां से रेफर करने का निर्णय लिया गया है। ताकि एम्स दिल्ली में एक छत के नीचे उनका संपूर्ण उपचार हो सके।

उनके परिजनों ने भी इस पर अपनी सहमति दी है। उन्होंने कहा कि आनंद सिंह बिष्ट की उम्र ज्यादा होने के कारण दिक्कत आ रही है। उनकी आंतो में रुकावट की शिकायत है। उन्हें आंतों के ऑपरेशन की भी जरूरत पड़ सकती है। जौलीग्रांट हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डा. वाईएस बिष्ट ने बताया कि मरीज को शिफ्ट करने के लिए दिल्ली से एयर एंबुलेंस बुलाई गई थी। एम्स दिल्ली में बात भी कर ली गई थी। 

डॉ स्वामी राम हिमालयन यूनिवर्सिटी जौलीग्रांट के कुलपति डॉ विजय धस्माना ने बताया कि आनंद सिंह रावत की हालत वैसे ठीक है, लेकिन उन्हें गैस्ट्रो से संबंधित परेशानी के चलते दिल्ली रेफर किया गया है। क्योंकि हॉस्पिटल के गैस्ट्रो सर्जन देश से बाहर हैं। उनके इलाज का खर्चा हॉस्पिटल ने वहन किया है।

यह भी पढ़ें: योगी आदित्‍यनाथ के पिता की तबीयत खराब, अस्‍पताल में भर्ती

यह भी पढेें: 42 साल से 'सपनों' में सड़क और डंडी-कंडी पर 'जिंदगी' 

यह भी पढ़ें: यहां आज भी मरीजों को डोली में ले जाते हैं ग्रामीण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.