Move to Jagran APP

दून की उन्नति एशियन जूडो चैंपियनशिप के लिए चयनित

राष्ट्रीय चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार पर देहरादून की उन्नति शर्मा का चयन शियन कैडेट व जूनियर जूडो चैंपियनशिप के लिए किया गया। वह 63 किग्रा भारवर्ग में अपना दमखम दिखाएंगीं।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 04 Apr 2018 09:38 AM (IST)Updated: Wed, 04 Apr 2018 09:21 PM (IST)
दून की उन्नति एशियन जूडो चैंपियनशिप के लिए चयनित
दून की उन्नति एशियन जूडो चैंपियनशिप के लिए चयनित

देहरादून, [जेएनएन]: एशियन कैडेट व जूनियर जूडो चैंपियनशिप के लिए उत्तराखंड से एकमात्र उन्नति शर्मा ने भारतीय टीम में जगह बना ली है। राष्ट्रीय चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार पर उन्नति का चयन किया गया है। नौ से 13 मई तक लेबनान में होने वाली एशियन कैडेट व जूनियर जूडो चैंपियनशिप के लिये उत्तराखंड से एकमात्र उन्नति शर्मा को इस बार भारतीय टीम में जगह मिली है। दून निवासी उन्नति 63 किग्रा भारवर्ग में अपना दमखम दिखाएंगीं। 

loksabha election banner

जूडो एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के तकनीकी सचिव अवनीश भट्ट ने बताया कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर उन्नति को पहली बार अंतरराष्ट्रीय टूर खेलने का मौका मिला है। 28 से 31 मार्च तक जालंधर, पंजाब के पीएपी कैंपस में कैडेट व जूनियर जूडो चैंपियनशिप का आयोजन हुआ था। 

चैंपियनशिप में विभिन्न देशों से 900 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। उत्तराखंड की ओर से 55 किग्रा भारवर्ग में सचिन रावत ने एकमात्र स्वर्ण पदक जीता। 66 किग्रा में मोहित पाल, 52 किग्रा में तंजुल पंवार, 48 किग्रा में सविता गुरुंग और 70 किग्रा में निशा कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं। पदक न जीतने के बावजूद भी अपने प्रदर्शन के दम पर उन्नति एशियन चैंपियनशिप में जगह बनाने में सफल रहीं। 

यह भी पढ़ें: यूपीसीएल ने कंबाइंड सर्विसेस को हराकर कब्जाया टी-20 का खिताब

यह भी पढ़ें: जूनियर वर्ग की क्रिकेट पर होगा क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड का फोकस

यह भी पढ़ें: नेशनल बॉक्सिंग में उत्तराखंड की हेमा और पवन को मिला रजत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.